खुले में शौच रोकने के लिए निगरानी समिति को किया जाएगा मजबूत-डीपीआरओ

सोनभद्र।जनपद को खुले में शौच मुक्त करने के लिए लोगो का शौचालय का प्रयोग करना होगा और जो लोग शौचालय का प्रयोग नही करते उनके लिए निगरानी टीम को और मजबूत किया जाएगा । विकास खण्ड रोबेर्ट्सगंज के सभागार में ओडीएफ ग्राम पंचायतों के प्रधान और सचिव की बैठक की और सभी ग्राम पंचायतों में निगरानी टीम खड़ा कर प्रति दिन सुबह और शाम को निगरानी कर लोगो के ब्यवहार में परिवर्तन करने के लिए मेहनत करना होगा।

image

निगरानी टीम को और मजबूत किया जाएगा और इनको एक पहचान दिया जाएगा कि निगरानी टीम प्रशासन के साथ कार्य कर रही है। निरीक्षण के समय निगरानी टीम का फीड बैक भी लिया जाएगा। साथ ही विकास खण्ड म्योरपुर के ग्राम पंचायत बलियरी, कुदरी, अरंगपानी का निरीक्षण  किया गया जिन शौचालय का फ़ोटो भारत सरकार की वेबसाइट पर अपलोड नही है।

image

डीपीआरओ ने सभी प्रधान व सचिव को निर्देशित किया कि प्रत्येक दशा में शौचालय पर एल जीडी कोड लिखवा कर फ़ोटो अपलोड़ किया जाय अन्यथा कार्यवाही की जाएगी। और निगरानी टीम को भी एक्टिव किया जाय कि टीम रोज ग्राम पंचायतों में निगरानी करें और प्रधान भी निगरानी टीम के साथ निगरानी करें क्यो की अगर गांव स्वच्छ होगा तो ही भारत स्वच्छ होगा। बैठक में सहायक विकास अधिकारी पंचायत रोबेर्ट्सगंज अजय सिंह,पाल जी,डीपीसी किरन सिंह उपस्थित रही।

Translate »