इम्तियाज हत्या काण्ड का खुलासा : आसनाई और व्यवसायिक प्रतिस्पर्धा में हुई हत्या

सोनभद्र। सूबे में पहली बार खनन व्यवसाय को लेकर सोनभद्र में हुई हाई प्रोफाइल हत्या का आज पुलिस ने खुलासा किया जिसमें सपा नेता , खनन व्यवसायी व चोपन नगर पंचायत के अध्यक्ष इम्तियाज अमहद की हत्या 25 अक्टूबर की सुबह चोपन थाना इलाके के  ग्रेवाल पार्क में गोली मार कर किया गया था। जिसमे कार्बाइन के साथ एक शूटर को स्थानीय लोगो ने पकड़ लिया था जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने इस हत्या के पीछे खनन व्यवसाय की प्रतिद्वद्धिता और महिला के साथ सम्बन्ध होना बताया है। इस हत्या में शामिल कुल तेरह लोगो मे से 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके पास से हत्या में प्रयुक्त एक 9 एमएम कार्बाइन मय मैगजीन ,  तीन जिंदा कारतूस व 1 खोखा कारतूस , एक टवेरा चार पहिया वाहन, तीन बाइक बरामद किया गया है। इस घटना में शामिल मुकि अभियुक्त को पुलिस ने जल्द गिरफ्तार करने का दावा कर रही है। इसके साथ ही पुलिस का कहना है कि इस हत्या के तार बिहार , झारखण्ड और पश्चिम बंगाल से जुड़े हुए है क्योंकि हत्या का षणयंत्र कोलकाता ने ही रचा गया है था और वही पैसे की लेनदेन हुई थी। पुलिस ने 13  अभियुक्तों में से 8 पर 25 हजार – 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा है जिनमे से 4 इनामी अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। इस तरह से पुलिस ने हत्या ने शामिल 13 अभियुक्तों में से 6 को गिरफ्तार किए है।

image

सोनभद्र में चोपन थाना इलाके के ग्रेवल पार्क में 25 अक्टूबर की सुबह सपा नेता , खनन व्यवसायी और चोपन नगर पंचायत अध्यक्ष इम्तियाज अहमद की हत्या गोली मार कर दिया गया था जिसमे पुलिस ने स्थानीय लोगो के सहयोग से एक शूटर को पकड़ लिया था। पुलिस अधीक्षक किरीट राठौड़ ने इस हत्या कांड का खुलासा करते हुए बताया कि यह घटना व्यावसायिक प्रतिद्धित्ता तथा महिला सम्बन्ध को लेकर हुई थी। व्यवसायिक प्रतिद्वंदिता राकेश जायसवाल और रवि जालान से थी जो पत्थर की ई टेंडरिंग को लेकर थी। इस ई टेंडरिंग में इम्तियाज अमहद ग्रुप को तीन पट्टे आवंटित हुए थे जिसमें राकेश जायसवाल और रवि जालान अपने ग्रुप को शामिल करने का दवाब बना रहे थे ।

image

इसके साथ ही इम्तियाज अहमद का रिंकू भारद्वाज उर्फ चन्द्र प्रकाश से भी कुछ माह पहले महिला के सम्बंध को लेकर अदावत थी जिसमे रिंकू ने बदला लेने की बात कही थी। इस घटना को अंजाम देने के लिए पश्चिम  बंगाल के कोलकाता में पूरा षणयंत्र रचा गया था और वही पैसे की लेनदेन हुई थी। वही पुलिस  इस घटना में इम्तियाज के भाई द्वारा दी गयी तहरीर में मुख्य अभियुक्तों राकेश जायसवाल और रवि जालान को जल्द ही गिरफ्तार करने की बात कह रही है। इस हत्याकांड में कश्मीर पासवान उर्फ राकेश पुत्र विनय पासवान निवासी चकनार कस्तूरी थाना जपला जनपद पलामू झारखण्ड को घटना के समय लोगो ने पकड़ा था  ,

image

पुलिस द्वारा  25 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित अभियुक्तों में धर्मेन्द्र कुमार पुत्र रमेश कश्यप निवासी उटारी झारखण्ड हालपता गजराजनगर थाना ओबरा सोनभद्र, रवि गुप्ता पुत्र मुन्ना लाल निवासी प्रीत नगर थाना चोपन , पवन चौहान पुत्र वीरेंद्र कुमार निवासी वार्ड 3 प्रीत नगर  थाना चोपन , अरविंद केशरी पुत्र स्व. रामचन्द्र केशरी निवासी वार्ड 4 प्रीत नगर थाना चोपन के साथ ही कृष्ण सिंह पुत्र स्व. मान सिंह निवासी प्रीत नगर थाना चोपन को गिरफ्तार किया गया है। वही वांछित रिंकू भारद्वाज उर्फ चन्द्र प्रकाश पुत्र चन्द्रशेखर राजभर निवासी गौरव नगर चोपन रोड थाना ओबरा पुरस्कार घोषित 25 हजार रुपये , अखिलेश कुमार पुत्र दुदेश्वर निवासी मझियांवा थाना नबी नगर बिहार फरार इनाम 25 हजार रुपये , सन्तोष पासवान पुत्र विजय पासवान निवासी कुर्मी पोखरा थाना नबी नगर बिहार फरार पर  इनाम घोषित 25 000 रुपये , शशि चन्द्रवँशी पुत्र अज्ञात यह भी फरार है , सूरज पासवान पुत्र स्व. राजकुमार पासवान निवासी हनुमान मंदिर प्रीत नगर थाना चोपन इस पर भी 25 हजार रुपये का इनाम घोषित है कि साथ ही इस हत्या का षणयंत्र  रचने वाले राकेश जायसवाल पुत्र कैलाश चन्द्र गुप्ता निवासी बिल्ली मारकुंडी थान ओबरा और रवि जालान पुत्र स्व. निरंजन जालान निवासी रावर्ट्सगंज दोनो फरार है पर कोई इनाम घोषित नही किया है। पुलिस ने इस हाई प्रोफाइल हत्या में शामिल 13 लोगों में से 8 लोगो पर इनाम घोषित किया था जिनमे से 4 इनामी अभियुक्तों सहित 6 लोगो को गिरफ्तार किया है और हत्या को पूरी तरह व्यवसायिक और महिला सम्बन्ध को लेकर होना बताया है।

Translate »