राष्ट्रीय एकता के सूत्रधार सरदार वल्लभ भाई पटेल को एनसीएल परिवार ने दी श्रद्धांजलि

image

राष्ट्रीय एकता दिवस पर आयोजित हुए कई कार्यक्रम
सिगरौली।
नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) में राष्ट्रीय एकता के सूत्रधार तथा भारत के लौह पुरूष के रूप में विख्यात सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय एकता दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एनसीएल मुख्यालय में अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) के तकनीकी सचिव श्री पी0 के0 बिश्वाल ने लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल को याद करते हुए कंपनी के अधिकारियों, कर्मचारियों, श्रमिक संघ प्रतिनिधियों को ‘राष्ट्रीय एकता शपथ’ दिलाई। इस अवसर पर श्री बिश्वाल ने कंपनी के सीएमडी श्री पी0 के0 सिन्हा के सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2018 के संदेश का वाचन किया। शपथ ग्रहण समारोह में एनसीएल के कार्मिक प्रमुख श्री चार्ल्स जुस्टर बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे।

एनसीएल के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं श्रमिक संघ प्रतिनिधियों ने शपथ ली कि वे राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करेंगे और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करेंगे। उन्होंने शपथ ली कि वे वल्लभभाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों का अनुकरण करते हुए देश में एकता की भावना फैलाएंगे। देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने हेतु भी शपथ एनसीएल परिवार के सदस्यों ने ली।

साथ ही, नगर में एनसीएल कर्मियों, उनके परिजनों एवं आम लोगों में राष्ट्र की एकता का संदेश देने और लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि देने के उद्देश्य से एनसीएल मुख्यालय से एकता दौड़ का आयोजन किया गया। दौड़ में बड़ी संख्या में एनसीएल के अधिकारी-कर्मचारी, श्रमिक संघ के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

एनसीएल की सभी कोयला क्षेत्रों एवं इकाइयों में राष्ट्रीय एकता दिवस पर एनसीएल कर्मियों ने शपथ ली और देश की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण बनाए रखने का संकल्प लिया। शपथ ग्रहण समारोह में बड़ी संख्या में अधिकारियों-कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। साथ ही, कंपनी के सभी कोयला क्षेत्रों में एकता दौड़ का आयोजन भी किया गया।

सतर्कता जागरूकता सप्ताह में आयोजित हो रहे हैं कई कार्यक्रम:-
एनसीएल में 29 अक्टूबर से 3 नवंबर 2018 तक चल रहे सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान मंगलवार को मुख्य प्रबंधक (विजिलेंस) श्री एम0 एम0 पाठक ने केंद्रीय उत्खनन प्रशिक्षण संस्थान (सीईटीआई) में ‘निवारक सतर्कता (प्रिवेंटिव विजिलेंस)’ विषय पर व्याख्यान दिया। खड़िया क्षेत्र ने डीएवी स्कूल, खड़िया में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया एवं सिंगरौली रेलवे स्टेशन में सतर्कता जागरूकता संबंधी स्टिकर्स लगाए। साथ ही, खड़िया क्षेत्र के हितग्राहियों (संविदाकार, ग्राम प्रधान इत्यादि) के साथ एक बैठक का आयोजन भी किया गया। झिंगुरदा क्षेत्र ने डीएवी स्कूल, झिंगुरदा के स्कूली बच्चों को सतर्कता शपथ दिलाई। दुधीचुआ क्षेत्र ने सिधार गांव में ग्रामवासियों को सतर्कता शपथ दिलाई तथा शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय, सिधार के स्कूली बच्चों की सतर्कता रैली निकाली। ब्लॉक-बी क्षेत्र ने सतर्कता जागरूकता विषय पर निबंध लेखन प्रतियोगिता एवं वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया। कृष्णशिला क्षेत्र ने मिसरा गांव के कई स्थानों पर ग्रामवासियों को सतर्कता शपथ दिलाई।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com