अनुशासन हीनता में आश्रम पद्धति के 14 बच्चों को स्कूल से निकले जाने के विरोध में सपा का प्रदर्शन

सोनभद्र। पंडित दीन दयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति विद्यालय जवारीडाड़ के बच्चों ने 12 सितम्बर को मुख्य मंत्री के सोनभद्र दौरे के दौरान सैकड़ो की संख्या में वाराणसी शक्तिमगर मार्ग जवारीडाड़ पर आकर रोड़ जाम कर विद्यालय में फैली अव्यवस्था के खिलाफ प्रदशर्न किया था । जिसमे पुलिस द्वारा दमनात्मक कार्यवाही करते हुए बच्चों के ऊपर लाठी भाजी गयी थी और दर्जनों बच्चे घायल हो गए थे। जिसमे बाद 18 अक्टूबर को अनुसाशन हीनता के मामले में 14 बच्चों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए समाज कल्याण अधिकारी ने स्कूल में प्रवेश पर रोक लगा दिया।

image

 

जिसको लेकर आज समाजवादी पार्टी के जिला सचिव के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ताओ ने समाज कल्याण आफिस के सामने प्रदर्शन किया और बच्चो का निलंबन वापस लेने की मांग किया। इस दौरान सपाइयों ने कहा कि अगर सीघ्र बच्चो को स्कूल में प्रवेश नही मिला तो रोड जाम कर प्रदर्शन करेंगे।क्योकि बच्चो की परीक्षा चल रही है और बच्चो का एक वर्ष बर्वाद होगा।

image

सोनभद्र में 12 सितंबर को पंडित दीन दयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कालेज के छात्रों ने मीनू के अनुसार भोजन नही मिलने और अध्यापकों के द्वारा किये जा रहे दुर्व्यवहार के खिलाफ वाराणसी -शक्तिनगर मार्ग को जाम किया था जिसे खत्म कराने के लिए पुलिस को लाठी भी भाजनी पड़ी इतना ही नही यह सब सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जिले में मौजूदगी के दौरान हुआ था। इस घटना के दूसरे दिन जिलाधिकारी ने कालेज का निरक्षण किया और मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दिया था तो वही तमाम संगठनों और राजनीतिक दलों से स्कूली छात्रों पर हुए लाठीचार्ज की निंदा और विरोध किया था। जिलाधिकारी द्वारा गठित मजिस्ट्रेटी जांच अभी उप जिलाधिकारी द्वारा किया जा रहा है तो वही समाज कल्याण अधिकारी के निर्देश पर प्रधानाचार्य ने दशहरे की छुट्टी में गए 14 छात्रों का कालेज में प्रवेश बन्द करा दिया। जिसके  विरोध में आज समाज कल्याण विभाग के सामने सपा के दर्जनों कार्यकर्ताओ ने प्रदर्शन कर आश्रम पद्धति विद्यालय जवारीडाड़ के 14 बच्चों को निकाले जाने के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया। 

image

विरोध कर रहे सपा कार्यकर्ताओ का कहना है  कि बच्चों की परीक्षा चल रही है ऐसे में समाज कल्याण अधिकारी द्वारा 14 बच्चों को विद्यालय से निकलना कहा तक जायज है।
इस मामले पर प्रमोद यादव जिला सचिव सपा सोनभद्र ने प्रदर्शन कर पंडित दीन दयाल आश्रम पद्धति विद्यालय जवारीडाड के 14 बच्चों को अनुशासनहीनता का आरोप लगाकर विद्यालय से निकाले जाने के खिलाफ प्रदर्शन कर तत्काल बच्चों की तत्काल वापसी की मांग किये और कहा कि अगर समय रहते इन बच्चों की वापसी नही होती तो वाराणसी शक्तिनगर मार्ग को जाम कर बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा।

image

इस कार्रवाई पर समाज कल्याण अधिकारी कृष्णकांत तिवारी ने पहले प्रिंसिपल द्वारा कार्रवाई किये जाने की बात कह कर अपना पल्ला झड़ना चाहे इसके बाद कहा कि अनुशासन  हीनता के मामले में बच्चों को निकाला गया है।आगे जब अनुशासन हीनता के बारे में पूछा गया तो कुछ नही बोले।

Translate »