चोरी की बकरी बेचने के दौरान चोर पकड़ा गया,पुलिस ने किया गिरफ्तार

बभनी/सोनभद्र (विवेकानंद) बभनी थाना के अंतर्गत डूभा गांव के कटनीहवा टोला में रामचन्द्र पुत्र बाबूलाल के दो बकरी गुरुवार को रात मे घर के सामने से चोरी करके लालबाबू पुत्र अशोक द्वारा निवासी घघरी ले गया ।

image

चोरी की बकरी खरीद करने वाले में अनिल पुत्र रामरतन ग्राम डूभा थाना बभनी व बृजकुमार  पुत्र
रामनाथ टेढ़ी नेवन जरहां थाना बीजपुर द्वारा रूपया 4500 में खरीद कर शनिवार सुबह 8 बजे महुअरिया मोड़ चपकी बकरी बाजार में बेचने के लिए लाये थे। उसी समय भाग्य से बकरी जिम्मेदार धमक पड़े। और बेचने से रोक लगाते हुए 100 नंबर को सुचित किया । डायल100 पुलिस ने चोरी करने वाले लालबाबु पुत्र असोक सोनी को दोपहां महरीकला से हिरासत में ले लिया ।

image

बकरी जिम्मेदार ने कई स्थानों पर पता लगाया पर सुराग मिलते-मिलते पता चल ही गया । गांव में कई बार बकरी चोरी हुए पर पकड़ में नहीं आया । आज पकडे जाने के बाद बकरी वापस मिला और रूपये 8000 जुर्बाना लेने के बाद दोबारा ऐसा गलती न करने का हिदायत देते हुए छोड़ा गया । पता चला कि इन लोगों का चोरी करने का आदत पुरानी है और भी कई बार बकरी चोरी गांव से हो चुकी है । सुचना है कि खरीद और बिक्री करने में 4 व्यक्ती अनिल गुप्ता,बृजकुमार,लालाबाबू, अशोक सोनी इन चारों का चोरी करने में बांट गांठ बना हुआ है।जो कि घटना का अंजाम देते रहते हैं।समझौता करते समय उमेश कुमार गुप्ता (केन्द्रीय मानवाधिकार संगठन जिला अध्यक्ष सोनभद्र ) प्रेमचंद गुप्ता, बाबूलाल गुप्ता, सुभाष चन्द्र गुप्ता, और सैकड़ों बकरी खरीद करने के लिए आये व्यापारी और दर्जनों ग्रामीण उपस्थित रहे ।

Translate »