माता रानी के दर्शन के लिए उमड़ा जन शैलाब

डाला/सोनभद्र(गिरीश तिवारी/रामजी दूबे)आदिशक्ति मां भगवती की साधना का पर्व शारदीय नवरात्र समापन की ओर पहुंच गया है। श्रद्धालुओं ने मां के आठवें स्वरूप महागौरी और नवें स्वरुप सिद्धिदात्री की पूजा अर्चना कर सुख समृद्धि की कामना की। सुबह से ही घर-घर कन्याओं का पूजन कर उपहार व दक्षिणा भेंट की गई।

image

नवरात्रि के अँतिम दिन गुरूवार को मां वैष्णव शक्तिपीठधाम बारी में चार बजे भोर से ही मंदिर में दर्शनार्थीयो कि लंबी कतारे लग गयी ।मां के जयकारो के साथ मां के दरबार में लोग माथा टेके।दूरदराज से आये भक्तो ने मां वैष्णव के प्रांगण में आयोजित भब्य भण्डारे मे प्रसाद ग्रहण किया।सुबह दस  बजे से भण्डारे का आरंभ हुआ जो सांयकाल पांच बजे तक चलता रहा।

image

पचास हजार से अधिक भक्तो ने मां का दर्शन पूजन किया।वंही बारी स्थित दुर्गा पूजा समिति द्वारा पूजा पंडाल में नौ कन्याओं की पुजन अर्चन भोजन के बाद भव्य भंडारे का आयोजन किया गया जंहा हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण कर मां का जयकारा लगाया गया।जय मां दुर्गा पूजा सेवा समिति डाला बाजार के दुर्गा पंडाल में हवन पूजन मां की मंगल आरती कन्या भोजन कराया गया।विगत तीन वर्षों से प्रसाद की जिम्मेदारी निभा रहे सुरेश नारायण सिंह द्वारा इस वर्ष भी सम्पूर्ण प्रसाद वितरित कराया गया।पुजा पंडालो में मां के जयकारों से पुरा नगर गुंजायमान रहा।इस दौरान दुर्गा पूजा सेवा समिति के अध्यक्ष पवन शर्मा, सुरेश नारायण सिंह, सुधीर सिंह, राकेश जायसवाल, रजनीश पांडेय, रजत,गोविंद आदि मौजूद रहे।

Translate »