एनसीएल ने निखारी ग्रामीण युवा खिलाड़ियों की वॉलिबॉल प्रतिभा

image

खड़िया क्षेत्र में आयोजित सीएसआर वॉलिबॉल कैंप संपन्न

23 खिलाड़ियों को दिया 70 दिन का निःशुल्क आवासीय खेल प्रशिक्षण

शक्तिनगर सोनभद्र।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के खड़िया क्षेत्र द्वारा अपनी निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) योजना के तहत आयोजित सीएसआर वॉलिबॉल कैंप शुक्रवार को संपन्न हुआ। कैंप में सोनभद्र और सिंगरौली जिले के 23 ग्रामीण पुरूष युवा वॉलिबॉल खिलाड़ियों (18 वर्ष से 25 वर्ष की आयु तक) को 70 दिन का निःशुल्क आवासीय वॉलिबॉल प्रशिक्षण दिया गया। शिविर के समापन समारोह में खड़िया क्षेत्र के परियोजना अधिकारी श्री सईद गोरी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे।

समापन समारोह को संबोधित करते हुए श्री गोरी ने कहा कि सही प्रशिक्षण एवं मार्गदर्शन के अभाव में ग्रामीण खिलाड़ियों को अपने खेल कौशल को निखारने एवं प्रदर्शित करने का मौका नहीं मिल पाता है और अच्छी खेल क्षमता होने के बावजूद वे आगे नहीं बढ़ पाते हैं। ग्रामीण खिलाड़ियों की इस समस्या के मद्देनजर खड़िया क्षेत्र ने वॉलिबॉल कैंप के माध्यम से उनकी वॉलिबॉल प्रतिभा निखारने का बीड़ा उठाया। श्री गोरी ने विश्वास जताया कि कैंप में प्रशिक्षित खिलाड़ी भविष्य में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर अपने वॉलिबॉल कौशल से अपना नाम रोशन करेंगे।

गत 4 मई को शुरू हुए कैंप में स्पोर्ट्स ऑथिरिटी ऑफ इंडिया (साई) के कोच मोहम्मद आफताब अहमद और एनसीएल के वॉलिबॉल खिलाड़ी श्री पी0 एन0 सिंह एवं श्री आर0 के0 पाण्डेय ने 70 दिनों तक प्रशिक्षु खिलाड़ियों की वॉलिबॉल प्रतिभा को तराशा। खड़िया क्षेत्र ने क्षेत्रीय आवासीय परिसर में ही प्रशिक्षु खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिए जाने, उनके रहने एवं खाने का निःशुल्क प्रबंध किया।

कैंप में भाग लेने हेतु गत 24 एवं 25 मार्च को खड़िया वॉलिबॉल मैदान में चयन कैंप का आयोजन किया गया। चयन शिविर में सोनभद्र एवं सिंगरौली जिले के लगभग 100 ग्रामीण युवा खिलाड़ियों ने भाग लिया, जिनमें से 23 उत्कृष्ट खिलाड़ियों का चयन प्रशिक्षण शिविर के लिए किया गया।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com