Wednesday , September 22 2021

हमारी सरकार ने अटकी, भटकी और लटकी योजनाओं को शुरू किया : पीएम मोदी

मिर्जापुर। पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को मिर्जापुर पहुंचकर बाणसागर नहर परियोजना समेत चार हजार करोड़ के कार्यों का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश में एनडीए सरकार के सत्ता में आने के बाद पूर्वांचल का जो विकास हुआ है, उसे हर आदमी देख रहा है।
पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह क्षेत्र हमेशा से संभावनाओं का क्षेत्र रहा है और अब यूपी में योगी जी की सरकार आने के बाद सूबे का विकास होता दिख रहा है। जब से उत्तरप्रदेश में एनडीए की सरकार आई, तब से पूर्वांचल में विकास होने लगे। उन्होंने कहा कि बीते 2 दिनों में इस क्षेत्र के लिए विकास से जुड़ी तमाम परिजानाओं की शुरुआत की गई या फिर उन्हें जनता को समर्पित किया गया।
बाणसागर परियोजना की उपलब्धियां बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अगर यह योजना पहले शुरू हो जाती तो आपको 2 दशक पहले इस लाभ मिल जाता लेकिन पहले की सरकारों ने किसानों की चिंता नहीं की। उन्होंने कहा कि 40 साल पहले इस परियोजना का शिलान्यास हुआ था, लेकिन काम शुरू होते-होते 20 साल निकल गए लेकिन योजना पर सिर्फ बातें और वादे किए गए। उन्होंने कहा कि 2014 में हमारी सरकार ने सभी अटकी, भटकी और लटकी योजनाओं को शुरू करने का काम किया।
इससे पहले पीएम मोदी ने बाणसागर परियोजना के उद्घाटन के साथ-साथ 108 जन औषधि केंद्र, मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास और चुनार में बनारस और मिर्जापुर को जोड़ने वाले पुल का उद्घाटन किया। मिर्जापुर के चनईपुर गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में बाणसागर परियोजना के लोकार्पण के साथ मिर्जापुर में बनने वाले मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी।
आपको बता दें कि बाणसागर परियोजना के मध्यप्रदेश का हिस्सा 2006 मे बनकर पूरा हुआ जिसका उद्घाटन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था। इस परियोजना की नींव जनता सरकार के दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री मोरार जी देसाई ने रखी थी, जिसका काम लगभग तीन दशक बाद बन कर पूरा किया जा सका। इससे पहले पीएम मोदी ने रविवार सुबह वाराणसी में बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इसके साथ ही मोदी ने कार्यकर्ताओं में 2019 के चुनाव को लेकर तैयारियां करने पर जोर दिया। 

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com