चर्चित माफिया डॉन की हत्या के बाद जिला जेल गुरमा की सुरक्षा चौकसी बढ़ी

गुरमा /सोनभद्र(मोहन गुप्ता)निरुद्ध चर्चित अपराधियों और नक्सली पर रखी जा रही कड़ी नजर – मिजाजी लाल अधीक्षक
गुरमा सोनभद्र । चर्चित माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की बागपत जिला जेल में हत्या हो जाने से जहा जेल प्रशासन और अपराध जगत में हड़कम्प मचा हुआ है वहीं चर्चाओं की माने तो बागपत जिला जेल की सुरक्षा चुक है कि राजनैतिक साजिश तरह-तरह चर्चाओं का बाजार गर्म है। इसी क्रम में जिला जेल गुरमा की पड़ताल के दौरान जिला जेल की सुरक्षा व्यवस्था चौकन्नी देखने को मिली।
सुरक्षा व्यवस्था के तहत मिजाजी लाल जेल अधीक्षक ने बताया कि निरुद्ध चर्चित अपराधियों और नक्शलीओ पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

image

जिला जेल में निरुद्ध बन्दियों की संख्या 633 है।जिसमें नक्शलिओ की संख्या 12 हैं। इस समय जिला जेल में छमता के अनुरूप बन्दी निरुद्ध है।
महिला बन्दियों के सम्बन्ध में बताया कि महिला सुरक्षा कर्मिओ की इस कारागार में तैनाती न होने के कारण महिला बन्दी इस कारागार में निरुद्ध नहीं है। इस कारागार में सुरक्षा के दृष्ट कोण से पूर्व की तुलना में अधीक्षक समेत एक जेलर, दो डिप्टी जेलर, एक फार्माशिष्ट, 30 से ऊपर बन्दीरक्षक एवं प्रधान बन्दीरक्षको समेत 25 अतिरिक्त होम गार्ड, एक पुलिस चौकी के साथ 7 पीएसी के जवान तैनात रहते  हैं। इसी क्रम में बन्दियों और स्टाप के तलासी के लिए 3 प्रकार के मेटल डिटेक्टल स्थापित किये गये हैं। जो सभी लोग इससे गुजरते है।
बिजली बाधित होने पर जनेटर की ब्यवस्था की गयी ।

image

कारागार के मुख्य दिवाल के अन्दर एवं बाहर से 24 घन्टे गस्त की व्यवस्था की गयी ।
इतनी व्यवस्था के बाद भी अगर सुरक्षा व्यवस्था में चुक होती है तो इसका जिम्मेदार कौन ?

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com