आदिवासी क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिविर एवं मुफ्त दवा का वितरण करने को लेकर नेशनल मेडिकोज आर्गेनाइजेशन को जिलाधिकारी व सदर विधायक ने धन्यवाद ज्ञापित किया

सोनभद्र(सीके मिश्रा)जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह व सदर विधायक भूपेश चौबे ने नेशनल मेडिकोज आर्गेनाइजेशन की तरफ से गांवों में जो स्वास्थ्य शिविर एवं मुफ्त दवा का वितरण किया जा रहा है इसको लेकर आज धन्यवाद/प्रेरणा स्रोत के सम्बन्ध में चर्चा के दौरान कहा कि सेवा का मौका पाना खुशनसीबी की बात है। सोनभद्र के दुर्गम क्षेत्र के इलाकों के आदिवासी, गरीब जैसे लोगों को स्वास्थ्य की सुविधा कैम्प के माध्यम मुफ्त में दवाओं को उपलब्ध कराने के साथ ही उनको स्वास्थ्य के बारे में परामर्श दिया जाय। स्वास्थ्य, शिक्षा और अपने अधिकारों के लिए जागरूक करके उनके भविष्य को सवारना एक परोपकारी कार्य है।

image

आगे कहा कि टीमों के माध्यम से गांव-गांव  में शिविर लगाया और लोगों को परामर्श देने के साथ ही दवाओं का भी वितरण किया गया। दुर्गम, पिछड़े इलाको में पानी की समस्या के बारे में भी बताया और लोगों को स्वच्छ व साफ-सुथरा, पानी के पीने के फायदों को भी बताया और उनके अधिकारों के बारे में बताते हुए लोगों को पिछड़ापन को दूर करने में मदद करना सौभाग्य की बात है।

image

इस तरह के शिविर का आयोजन कर लोगों को जागरूक करने की मंशा प्रेरणादायी स्रोत है। जिलाधिकारी श्री अमित कुमार सिंह ने कहा कि लोगों की मदद करने के कार्यों के लिए स्मृति चिन्ह, सम्मान पत्र देकर लोगों का हौसला अफजाई भी किया और आगे इस तरह के शिविर लगाने के लिए जो भी सकारात्मक सहयोग जिला प्रशासन मुहैया करायेगा। जिससे लोगों में गरीबों की सेवा करने की प्रेरणा की अलख जगेगी। उन्होंने कहा कि इस सोनभद्र जिले में खनन का काम होता है, जिससे बाहर के लोगों को बहुत अधिक सुविधाएं मिलती है, परन्तु उसके बदले में जिले की तस्वीर नहीं बदल सकी। इसके लिए हम सभी को मिलकर दुःख-दर्द में समझना चाहिए और उनके अनुसार सेवा करना तथा उनके जीवन में खुशियां लाना बहुत ही सौभाग्य की बात है। हम सभी को सेवा भाव के माध्यम से लोगों को दुःख-तकलीफ साझा करके लोगों को नया जीवन का आयाम दिखाना चाहिए। हमारे लिए सेवा ही सर्वोपरि होना चाहिए। स्वास्थ्य शिविर को सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित किया गया, जिसमें जिले के विभिन्न गांवों में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह, सदर विधायक  भूपेश चौबे, सेवा समर्पण कुंज के आनन्द जी, रामपाठक, मनोज जी, पंकज दूबे, आलोक चतुर्वेदी, डॉ0 कमलेश दूबे, डॉ0 आर0एन0 चौरसिया सहित अन्य सम्बन्धितगण मौजूद रहे।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com