Wednesday , September 22 2021

जिलाधिकारी ने विकास कार्यक्रमों की किया समीक्षा बैठक

सोनभद्र(सीके मिश्रा)शासन की मंशा के अनुरूप विकास परक कार्यक्रमों, जन कल्याणकारी योजनाओं व लाभार्थीपरक कार्यक्रमों को समयबद्ध तरीके से पूरी पारदर्शिता व गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाय। कार्यदायी संस्थाओं पर शिथिल नियंत्रण रखने वाले वरिष्ठ अधिकारी कार्यों को मूर्त देने के लिए ठोस कदम उठायें। विभागों के निर्माण कार्य पूरा कार्यदायी संस्था पूरी जिम्मेदारी के साथ हर हाल में पूरा करायें। शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति हेतु सम्बन्धित अधिकारी पूरी संसाधन से लगकर अपने कार्यों को पूर्ण करने में लग जायें।

image

    उक्त निर्देश जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने बृहस्पतिवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित विकास कार्यक्रमों की समीक्षा के दौरान सम्बन्धितों को दिये। बैठक में जिलाधिकारी ने विकास कार्यों, लाभार्थीपरक व जन कल्याणकारी योजनाओं से जुड़ें विभागों की सम्बन्धित अधिकारियों से बारी-बारी से गहनता पूर्वक समीक्षा की। उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों व कार्यदायी संस्थाओं को दायित्वबोध कराते हुए कहाकि शासन की मंशा के अनुरूप कार्य को हर हाल में पूरा करने के लिए पुरजोर कोशिश करें साथ ही कार्य में पारदर्शिता व गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान दिया जाय। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सौभाग्य योजना के तहत दिये जा रहे निःशुल्क बिजली कनेक्शन के तहत ज्यादा से ज्यादा नागरिकों को बिजली के कनेक्शन निःशुल्क दिये जायें। अभियान चलाकर जिले के ग्राम पंचायतों को ‘‘खुले में शौचमुक्त/ओडीएफ‘‘ कराने के लिए कार्य में तेजी लायी जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी कार्यालयाध्यक्ष अपने-अपने विभागों से जुड़े कार्यों का अभिनव प्रयोग करने की कोशिशि करें, ताकि शासन की मंशा के अनुरूप बेहतर कार्य जो अभिनव प्रयोग के रूप में मिलें, उन्हें योजनाओं में शामिल किया जाय।
    बैठक में जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह के अलावा मुख्य विकास अधिकारी सुनील वर्मा, प्रशिक्षु आईएएस मानिकनन्दन, प्रभागीय वनाधिकारी, सीएमओ डॉ0 एस0पी0 सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी  हरिशंकर गुप्ता जिला स्तरीय अधिकारीगण सहित अन्य सम्बन्धितगण मौजूद रहें।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com