मुख्यमंत्री के संभावित दौरे के मद्देनजर जिलाधिकारी ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

सोनभद्र(सीके मिश्रा)जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक आर0पी0 सिंह ने बुधवार को प्रदेश के मुख्य मंत्री के संभावित जनपद भ्रमण कार्यक्रम के मद्देनजर जिला चिकित्सालय का जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने जिला अस्पताल में मौजूद कक्षों का जायजा लिया।

image

मौके पर मौजूद मुख्य चिकित्साधिकारी व मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिया कि अस्पताल परिसर में पूरी तरह से साफ-सफाई के साथ जिला अस्पताल गेट के बाहर अतिक्रमण को हटाने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अग्नि शमन के सिलेण्डर, आक्सीजन के सिलेण्डर के एक्सपायरी का ध्यान दें। कोई भी एक्सपायरी सिलेण्डर अस्पताल में कदापि न रहें।

image

अस्पताल में मौजूद सारे कमरे मुख्य चिकित्साधिकारी व मुख्य चिकित्सा अधीक्षक स्वयं कमरे की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। चिकित्सा कक्ष के प्रभारी अपनी-अपनी रिपोर्ट तैयार रखें और निरीक्षण के दौरान सही जवाब ही पेश किया जाय। किचन, शौचालय का बारी-बारी से संघनता पूर्वक जायजा लेते हुए साफ-सफाई व मरम्मत का विशेष ध्यान रखा जाय। जिला अस्पताल के भण्डारण में मौजूद दवाओं की सूची बनाकर प्रदर्शित किया जाय। किसी भी हाल में मरीजों को बाहर से दवा न लिखी जाय। जिला अस्पताल में उपलब्ध संसाधनों का पूरी क्षमता के साथ जन स्वास्थ्य के लिए इस्तेमाल किया जाय।
    इसी प्रकार से जिलाधिकारी श्री सिंह अपनी टीम के साथ मुख्य मंत्री जी के संभावित दौरे के मद्देनजर लोक निर्माण विभाग से गेस्ट हाउस का जायजा लिया। गेस्ट हाउस परिसर में सुरक्षा, साफ-सफाई के साथ ही अन्य पहलुओं पर सम्बन्धितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दियें।
    इस मौके पर जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक आर0पी0 सिंह के अलावा मुख्य विकास अधिकारी  सुनील कुमार वर्मा, प्रशिक्षु आईएएस मानिकनन्दन, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सी0एम0 सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ0 पी0बी गौतम सहित अन्य सम्बन्धितगण मौजूद रहें।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com