जिलाधिकारी ने मुख्य तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस राबर्ट्सगंज में सुनी जनता की फरियाद

सोनभद्र(सीके मिश्रा)शासन की मन्शा के अनुरूप जिले की तीनों तहसीलों में ‘‘तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस‘‘ का आयोजन जुलाई महीने के प्रथम मंगलवार को सम्पन्न हुआ। मंगलवार के मुख्य ‘‘तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस‘‘  में शासन के निर्देशानुसार तहसील दिवसों में सभी विभागों के अधिकारियों द्वारा नेमप्लेट प्रदर्शन के साथ स्टाल लगायें गये, जिसमें मौके पर मामले को निस्तारित करने के साथ ही ग्राम पंचायत स्तरीय व क्षेत्रीय अधिकारियों व कर्मचारियों की अधिकाधिक टीम बनाकर तहसील दिवस के बाद मौके पर जाकर ज्यादा से ज्यादा मामले निस्तारित करने का लक्ष्य था। जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने विभागीय अधिकारियों के लगे स्टालों का जायजा लेते हुए आवश्यक निर्देश दिया और फरियादियों के कतार के बीच जाकर दुःखहारियों के दुःख-दर्द को जाना।
    जिलाधिकारी  श्री सिंह ने मुख्य ‘‘तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस‘‘  राबर्ट्सगंज में मौजूद जिला स्तरीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे तहसील समाधान दिवसों व कार्यालय दिवसों में प्राप्त मुलाकाती जन शिकायतों का तत्काल गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण करना सुनिश्चित करें, जिससे जिले स्तर पर कम से कम जन शिकायतें प्रस्तुत हों। जिलाधिकारी ने सभी कार्यालयाध्यक्षों का दायित्वबोध कराते हुए कहा कि वे संजीदगी के साथ जन समस्याओं का निस्तारण करें। उन्होंने लम्बित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए तीन दिनों के अन्दर लम्बित प्रकरणों को निस्तारित करने के निर्देश सम्बन्धितों को दिया। जिलाधिकारी श्री सिंह ने मौके पर मौजूद जिला स्तरीय अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि विकास विभाग से जुड़ी शिकायतें जैसे जन कल्याणकारी व विकास परक कार्यक्रमों पर विशेष ध्यान देते हुए समस्याओं के निदान के सम्बन्ध में समय से कार्यवाही करें। जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक आर0पी0 सिंह ने इस अवसर पर, कुल 273 शिकायतें सुनते हुए मौके पर ही 31 मामलें निस्तारित हुए। इसी प्रकार तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस के दिन 273 के सापेक्ष 31 मामले निस्तारित किये गये, बाकी बचे 242 मामलों को समय सीमा के अन्दर निस्तारित करने की हिदायत दी गयीं ।
    मुख्य तहसील ‘‘तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस‘‘ में जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक आर0पी0 सिंह, प्रभागीय वनाधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एस0पी0 सिंह, डिप्टी कलेक्टर  रामचन्द्र, तहसीलदार, पुलिस क्षेत्राधिकारी विवेकानन्द तिवारी, जिला विकास अधिकारी  आर0बी0 त्रिपाठी, जिला स्तरीय अधिकारीगण, आदि सम्बन्धितगण मौजूद रहें।   

अपर जिलाधिकारी उमाकान्त त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी दुद्धी विशाल यादव की अध्यक्षता में ‘‘तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस‘‘ दुद्धी में जनता के दुःख-दर्द को सुना गया
अपर जिलाधिकारी  उमाकान्त त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी श्री यादव ने तहसील स्तरीय अधिकारियों का दायित्वबोध कराते हुए प्राप्त समस्याओं को मौके पर निस्तारित करने के निर्देश दिये। उन्होंने मौके पर 83 मामलों को सुनते हुए मौके पर 07 मामलों को निस्तारित किये। इसके बाद उन्होंने 05 टीमें बनाकर क्षेत्र में जाकर जमीनी हकीकत के मुताबिक निस्तारण के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों के टीमों को भेजा। भेजी गयी टीमों द्वारा 05 मामलों का निस्तारण मौके पर जाकर किया गया, इस प्रकार ‘‘तहसील समाधान दिवस‘‘  के दिन दुद्धी तहसील प्रशासन द्वारा कुल 12 मामले निस्तारित किये गये। बाकी बचे 71 मामलों को औपचारिकताओं को पूरा करते हुए समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने के निर्देश दिये गये।

अपर आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल, मीरजापुर सूर्य मणिलाल चन्द्र की अध्यक्षता में तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस घोरावल सम्पन्न हुआ

इस मौके पर अपर आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल, मीरजापुर  सूर्य मणिलाल चन्द्र व मुख्य विकास अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने 176 फरियादियों के दुःख-दर्द को सुना और मौके पर 08 मामले निस्तारित किये। उन्होंने 05 टीमें बनाकर क्षेत्रों में निस्तारण के लिए भेजी गयी और भेजी गयी टीमों द्वारा 05 प्रकरण निस्तारित किये गये। इस प्रकार तहसील समाधान दिवस के दिन घोरावल मेंं कुल 13 प्रकरण निस्तारित किये गये, बाकी बचे 163 प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने के निर्देश सम्बन्धितों को दिये।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com