मनीष खत्री द्वारा “टाइमलेस काशी”

स्थान: जोगई बनारस – द आर्ट गैलरी

रिपोर्टर पुरूषोतम चर्तुवेदी वाराणसी

काशी, प्राचीन शहर जिसे शिव नगरी के नाम से भी जाना जाता है, भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का एक जीवंत प्रमाण है। काशी के रहने वाले प्रसिद्ध फोटोग्राफर मनीष खत्री आपको अपनी नवीनतम प्रदर्शनी, “टाइमलेस काशी” का अनुभव करने के लिए आमंत्रित करते हैं, जिसमें इस ऐतिहासिक शहर के सार को समाहित करने वाले चुनिंदा कार्यों को प्रदर्शित किया गया है।

प्रदर्शनी का उद्घाटन के अवसर पर गैलरी के अधिष्ठाता श्री राजेश जोगई, उमेश जोगई सहित आज प्रसिद्ध हस्तियों हीरालाल प्रजापति, दिनेश खन्ना, राज सरकार और सुनील विश्वकर्मा के साथ-साथ मनोज कर, मजीत भास्कर, प्रियोदीप हलदर, बिनय रावल, अजॉय उपासिनी और आशीष कुमार जैसे अन्य प्रतिष्ठित फोटोग्राफरों ने किया।

“टाइमलेस काशी” कलात्मक अभिव्यक्ति के समुदाय को बढ़ावा देते हुए, शौकिया और पेशेवर दोनों फोटोग्राफरों को मुफ्त में अपना काम दिखाने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करता है।

खत्री के लेंस के माध्यम से, आगंतुक काशी की गहरी परंपराओं और जीवंत जीवन को देखेंगे, जहां मृत्यु एक अंत नहीं बल्कि एक उत्सव है – एक अवधारणा जो भगवान शिव की शिक्षाओं के साथ गहराई से मेल खाती है। प्रत्येक छवि करुणा के क्षणों और परमात्मा और भक्त के सामंजस्यपूर्ण सह-अस्तित्व को चित्रित करती है, जो दर्शकों को काशी को उसके सबसे भावपूर्ण रूप में अनुभव करने के लिए आमंत्रित करती है।

काशी की शाश्वत सुंदरता में डूबने के लिए 6 अक्टूबर से 21 अक्टूबर, 2024 तक जोगई आर्ट गैलरी में हमसे जुड़ें।

Translate »