गांधी जयंती पर ब्रेथ ईजी हॉस्पिटल ने शुरू की निशुल्क ओपीडी स्वास्थ्य सेवाएं

रिपोर्टर पुरूषोतम चर्तुवेदी

वाराणसी। २ अक्टूबर को ब्रेथ ईजी हॉस्पिटल ने एक विशेष पहल की घोषणा की। इस अवसर पर हॉस्पिटल के वरिष्ठ चिकित्सक डा. एस. के. पाठक ने बताया कि स्वास्थ्य सेवा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के चलते, हॉस्पिटल अब प्रत्येक शुक्रवार और रविवार को सुबह ९ बजे से १२ बजे तक सभी मरीजों के लिए निशुल्क ओपीडी सेवाएं प्रदान करेगा।
डॉ. एस.के पाठक ने बताया – “ब्रेथ ईजी द्वारा इस पहल के अंतर्गत, मरीजों को उनकी स्वास्थ्य समस्याओं के समाधान के लिए एक सुनहरा अवसर मिलेगा। इसके अलावा, आज से यानी गाँधी जयंती व श्री लाल बहादुर शास्त्री जयंती के शुभ अवसर से प्रति दिन ओपीडी

शुल्क (सुबह ९ बजे से सायं ६ बजे तक) पर ५०% की छूट भी दी जाएगी, जिससे मरीजों को विशेषज्ञ सलाह और उपचार का लाभ उठाने में आसानी होगी। यह कदम विशेष रूप से उन लोगों के लिए है जो आर्थिक कारणों से स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ नहीं उठा पाते हैं।“डॉ पाठक ने आगे बताया – “ब्रेथ ईजी हॉस्पिटल ने अब तक लाखों मरीजों को विभिन्न बीमारियों से राहत दिलाई है, जैसे श्वांस, फेफड़ा रोग, अस्थमा , ब्रोंकाइटिस, टी.बी, एलर्जी, शुगर, निमोनिया, दमा-अस्थमा, खराटे, जनरल मेडिसिन, ह्रदय रोग, बाल रोग सम्बंधित मरीजों को स्पेशलिस्ट द्वारा जैसे – चेस्ट स्पेशलिस्ट, मेडिकल स्पेशलिस्ट, हार्ट स्पेशलिस्ट, क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट, सर्जिकल स्पेशलिस्ट द्वारा उनकी यह सेवा निरंतर जारी है। हॉस्पिटल नियमित रूप से निशुल्क स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन करता है, जहां विशेषज्ञ डॉक्टर मरीजों की जांच करते हैं और आवश्यक सलाह देते हैं। साथ ही, हॉस्पिटल जन जागरूकता अभियानों के माध्यम से बीमारियों की रोकथाम और स्वस्थ जीवनशैली को बढ़ावा देने का कार्य भी करता है। इस प्रकार, ब्रेथ ईजी हॉस्पिटल न केवल उपचार प्रदान कर रहा है, बल्कि समाज में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ाने की दिशा में भी महत्वपूर्ण कदम उठा रहा है।“इस पहल के माध्यम से, ब्रेथ ईजी हॉस्पिटल ने एक बार फिर यह सिद्ध कर दिया है कि स्वास्थ्य सेवाएं केवल एक प्रोफेशन नहीं हैं, बल्कि यह एक सामाजिक जिम्मेदारी भी हैं, जो सभी को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने की दिशा में अग्रसर है।

Translate »