वाराणसी-शक्तिनगर राजमार्ग पर लगा चौथा टोल अवैध-गिरीश पांडे

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पत्र भेज पूर्वांचल नव निर्माण मंच के नेता ने की शिकायत

सोनभद्र।अलग पूर्वांचल राज्य की स्थापना की मांग कर रहे पूर्वांचल नव निर्माण मंच के उपाध्यक्ष गिरीश पाण्डेय ने वाराणसी-शक्ति नगर राज़ मार्ग पर अहरौरा जंगल में लगे चौथे टोल प्लाजा को अवैध बताते हुए केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के नागपुर स्थित कार्यालय में फ़ोन से बात कर शिकायत करते हुए ईमेल के माध्यम से पत्र भेजकर वाराणसी-शक्तिनगर राजमार्ग पर लगे चौथे टोल प्लाजा की जांच कराने की मांग किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि

मारकुंडी से केवल अहरौरा 50 किलोमीटर की यात्रा करने वाली कारों को पहले लोढ़ी टोल प्लाजा पर 120 रुपए फ़िर अहरौरा जंगल में 140 रुपए कुल 260 रुपए देना पड़ रहा है और अहरौरा जंगल में व अदलहाट से आगे टोल प्लाजा पर अगर 24 घंटे की रसीद ली जाती हैं और वापसी के 24 घंटे के अंदर दोनों टोल अहरौरा व अदलहाट के आगे अगर नियत समय पर पार नही कर पाते तो दूबारा पैसे लिए जाते है जो सीधा-सीधा लूट किये जाने जैसा कृत्य है। श्री पाण्डेय ने केन्द्रीय मंत्री से वाराणसी- शक्तिनगर मार्ग की लंबाई 115 किलोमीटर के आधार पर नियमानुसार शासनादेश में निर्धारित टैक्स की दर से वसूली सुनिश्चित कराने की मांग भी किया है।
उन्होंने यह भी बताया कि शीघ्र ही जिलाधिकारी से मुलाकात कर मुख्यमंत्री को संबोधित शिकायती पत्र सौंपकर मानकों के अनुरूप टैक्स वसूली की मांग किया जायेगा।

Translate »