कमिश्नर एवं डीएम ने सिगरा में निर्माणाधीन रुद्राक्ष भवन का निरीक्षण किया

पुरुषोत्तम चतुर्वेदी की रिपोर्ट

वाराणसी।मण्डलायुक्त दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा तथा नगर आयुक्त गौरांग राठी ने आज संयुक्त रुप से सिगरा में निर्माणाधीन रुद्राक्ष भवन का निरीक्षण किया।
सीपीडब्ल्यूडी नोडल विभाग की देखरेख में जापानी कंस्ट्रक्शन कंपनी फुजिता के द्वारा निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इसकी समय समय पर समीक्षा की जाती है मुख्यमंत्री द्वारा भी इसका अपने वाराणसी भ्रमण के दौरान मौके का निरीक्षण किया गया था। इसकी रिपोर्ट भारत सरकार के शहरी विकास मंत्रालय को भेजी जाती है।
इस वर्ष अक्टूबर 2020 में उक्त उच्चाधिकारियों द्वारा भ्रमण के दौरान सीपीडब्ल्यूडी और कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारियों द्वारा 15 दिसम्बर 2020 को निर्माण कार्य पूर्ण किये जाने की जानकारी दी गयी थी लेकिन आज निरीक्षण में पाया गया कि अभी भी बहुत से कार्य अपूर्ण है जिसपर मण्डलायुक्त ने मौके पर उपस्थित सीपीडब्ल्यूडी के अधिकारी की जम कर क्लास ली और कहा कि उनके वरिष्ठ अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जायेगी।
निरीक्षण के पश्चात् निर्माण कंपनी व सीपीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्माण कार्य को समय पर पूरा किये जाने की सख्त हिदायत दी तथा प्रगति की नियमित रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

Translate »