कोरोना से संक्रमण से बचाव के लिए यह आवश्यक है कि सभी की कोरोना एंटीजिन जांच

पुरुषोत्तम चतुर्वेदी की रिपोर्ट

वारणसी।जिलाधिकारी वाराणसी कौशल राज शर्मा ने अपील करते हुये कहा कि वाराणसी के पत्रकार बंधुओं में कोरोना से संक्रमण से बचाव के लिए यह आवश्यक है कि सभी की कोरोना एंटीजिन जांच तथा पल्स ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन सैचुरेशन लेवल की जांच कर ली जाए ताकि यदि किसी के बाहरी सिम्पटम नहीं है और वह कोरोना से ग्रस्त है तो भी उसकी जानकारी हो जाए।

इसलिए रविवार 9 अगस्त को शहर में CHC Shivpur Bhellopur SVM Hospital ,Amar Ujala campus,Hindustan office..Paradkar Bhawan Campus सुबह 10:00 बजे से 1:0 बजे तक कैम्प लगवाने की व्यवस्था की जा रही है। सभी पत्रकार बंधु चाहे वह किसी प्रिंट मीडिया से हो अथवा इलेक्ट्रॉनिक से उन से अनुरोध है कि अपनी एंटीजिन जांच और ऑक्सीजन सैचुरेशन लेवल की जांच निशुल्क इन सभी कैंप के स्थानों पर करवाएं।
जो लोग एंटीजन टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए जाएंगे कैंप के स्थान पर वही निशुल्क उनको दवा का वितरण भी किया जाएगा ताकि उनका ट्रीटमेंट भी तत्काल चालू हो सके।

विगत कुछ दिनों में ऐसे कोरोना पॉजिटिव लोग सामने आए हैं जिन्हें कोई बाहरी सिम्पटम नहीं थे परंतु फिर भी वे कोरोना ग्रस्त थे। इनको चेक करने के दो ही विकल्प है, एक पल्स ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन सैचुरेशन लेवल चेक करना और दूसरा कोरोना टेस्ट करना। यह दोनों ही कार्य रविवार के कैंप में किये जाएंगे।

अतः सभी से अनुरोध है कि सभी अनिवार्यतः अपनी चेकिंग करवाएं और यदि कोरोना पॉजिटिव हो भी गए हैं तो समय से ट्रीटमेंट ले ले ताकि भविष्य में बीमारी गंभीर ना बन जाए और उसकी वजह से अस्पताल में भर्ती होने की नौबत ना आए।

सभी लोग जिनके सर्दी, जुखाम, बुखार आदि के सिम्पटम हैं या जो लोग उच्च रक्तचाप, डायबिटीज से पीड़ित हैं अथवा पूर्व में कभी किडनी, हार्ट, फेफड़े या कैंसर आदि के रोगी रहे हैं तो उन्हें यह जांच अनिवार्य रूप से अब तक करा लेनी चाहिए थी। रविवार के कैंप में ऐसे लोग अपनी जांच अनिवार्य रूप से करायें, इसके साथ जिनके सिम्पटम नहीं भी हैं तो भी अपनी जांच जरूर करवा लें ताकि किसी भी तरह कोरोना ग्रस्त हो गए हो तो उसकी समय से जानकारी मिल जाए और ट्रीटमेंट चालू हो जाए।

Translate »