यूपी: देर रात हिस्ट्रीशीटर को दबोचने गई टीम पर बदमाशों ने बरसाईं गोलियां,आठ की मौत

*कानपुर -हिस्ट्रीशीटर बदमाश विकास दुबे को उसके गांव बिकरू से पकड़ने गई पुलिस टीम पर गुरुवार आधी रात के बाद बदमाशों ने हमला कर दिया। घरों की छत से पुलिस पर गोलियां बरसाई गईं, दोनों ओर से गोलीबारी में सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा समेत तीन सब इंस्पेक्टर और चार सिपाही शहीद हो गए। वहीं छह से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिन्हें कानपुर नगर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, इनमें से एक पुलिस कर्मी की हालत गंभीर बनी हुई है। एडीजी जयनारायण सिंह, आईजी मोहित अग्रवाल एसएससी दिनेश कुमार पी समेत पुलिस अधिकारी मौके पर हैं और फोर्स ने गांव को चारों ओर से घेर लिया है। दूसरी ओर से कितने लोग मारे गए हैं या घायल हुए हैं, इसकी सूचना नहीं है।

वर्ष 2003 में शिवली थाने में घुसकर दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री संतोष शुक्ला की हत्या में नामजद रहे हिस्ट्रीशीटर बदमाश विकास दुबे चौबेपुर थाना क्षेत्र के गांव बिकरू का रहने वाला है। हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके साथियों के बिकरु गांव में घर पर होने की सूचना मिली थी, इसपर गुरुवार को आधी रात के बाद सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में कई थानों का पुलिस फोर्स दबिश डालने पहुंची।

पुलिस टीम के गांव में पहुंचते ही विकास दुबे और उसके साथियों ने घरों की छतों से फायरिंग शुरू कर दी। अचानक हुए हमले में पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। फायरिंग में गोली लगने से सीओ देवेंद्र मिश्रा शहीद हो गए। आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि बदमाशों की गोली लगने से तीन सब इंस्पेक्टर और चार सिपाही भी शहीद हुए हैं ओर छह से ज्यादा पुलिसकर्मी गोली लगने से घायल हुए हैं !

कानपुर मुठभेड़ में सहीद पुलिस कर्मियों के नाम ।

1-देवेंद्र कुमार मिश्र,सीओ बिल्हौर
2-महेश यादव,एसओ शिवराजपुर
3-अनूप कुमार,चौकी इंचार्ज मंधना
4-नेबूलाल, सब इंस्पेक्टर शिवराजपुर
5-सुल्तान सिंह कांस्टेबल थाना चौबेपुर
6-राहुल ,कांस्टेबल बिठूर
7-जितेंद्र,कांस्टेबल बिठूर
8-बबलू कांस्टेबल बिठूर

कानपुर अपडेट

500 से अधिक लोगो के मोबाइल सर्विलांस पर,,,

कानपुर मण्डल की सभी सीमाए सील,,,,

Stf ने संभाला है मोर्चा,,,सर्च ऑपरेशन जारी,,,

काशी राम निवादा गाँव मे 3 लोगों को पुलिस ने मार गिराया,,,,

कानपुर मण्डल की सभी सीमाए सील,,

Translate »