प्रयागराज में बारिश के बाद ठंड सबाब पर, लोग घरों में दुबके।

प्रयागराज-लवकुश शर्मा

प्रयागराज- दिसम्बर में ठंड का असर अब दिखने लगा है। धीरे- धीरे ठंड का प्रभाव बढ़ रहा है। पारा अब नीचे लुढ़कता जा रहा है। सोमवार इस मौसम का सबसे अधिक सर्द रहा । दिन भर धूंध छाया रहा। आसमान में बादल व कोहरे छाए रहे। सोमवार को धूप सही ढंग से नहीं खिल सका। मंद- मंद चल रही पुरवैया हवा दिनभर ठंड का एहसास कराती रही। सोमवार को अधिकतम तापमान 22 व न्यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस रहा तो वहीं मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार को न्यूनतम पारा 10 तक लुढ़कने की संभावना है ।
जबकि आद्रता का प्रतिशत अधिकतम 49 व न्यूनतम 28 दर्ज किया गया। सोमवार को सुबह में कोहरा छाया रहा। दोपहर तक कोहरे में कमी आई। परंतु, दोपहर बाद से पुन: कोहरे और धूंध छाने लग गया । मौसम पूर्वानुमान में बारिश की तो संभावना नहीं है, पारा नीचे लुढ़क सकता है।

बड़ोखर- दिसंबर माह आधा बीतने पर है जिसमें सर्दी के साथ ठिठुरन बढ़ने लगी है, लेकिन प्रशासन अब तक अलाव जलाने की व्यवस्था नहीं कर सका है। बड़ोखर बाजार व मुख्य चौराहो आदि पर जरूरतमंद तबके के साथ मजदूरों को ठिठुरते देखा जा रहा है, लेकिन प्रशासन ने अब तक यहाँ व्यवस्था नहीं की है।
*प्राकृतिक छटा के दर्शन*-
चूंकि बड़ोखर विंध्य पर्वत मालाओं के छोर पर है सर्दियों में इसकी प्रकृतिक छटा देखते ही बनती है सुबह के वक्त यहाँ हिल स्टेशनों जैसी खूबसूरत छवि देखी जा सकती है ।

Translate »