उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल चौहान गुटकार्तिक पूर्णिमा मेले पर जनपद भर से लाखों श्रद्धालुओ की समस्याओं व निस्तारण के लिये ज्ञापन सौंपा


रायबरेली 06 नवम्बर। जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना को उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल चौहान गुट ने हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी ऐतिहासिक कार्तिक पूर्णिमा मेले के शुभ अवसर पर जनपद भर से लाखों श्रद्धालुओ की समस्याओं व निस्तारण को लेकर आज जिलाधिकारी व डीएम को पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन सौंपा गया।
ज्ञापन में प्रदेश अध्यक्ष जीसी सिंह चौहान ने कहा गया कि व्यापारियों की कई समस्याओं है जिन्हें निस्तारित किया जाये। उन्होंने कहा कि गंगा घाटों पर लाखो श्रद्धालू पहुंचते हैं बीती 25 अक्टूबर से डलमऊ घाट निकट पशु मेले का शुभारंभ हो चुका है। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल चौहान गुट हर साल व्यापारियों की समस्याओं को लेकर प्रशासन को अवगत कराता है वह प्रशासन का सहयोग करते हुए उसके निस्तारण में भी सहयोग करता है इस बार भी गंगा घाट पर व्यापारियों की कई तरह की समस्याएं जिनको लेकर चौहान गुट अवगत करता है। जिसमे प्रथम समस्या में गंगा घाट के श्रद्धालुओं को गंगा घाट घुमाने के लिए नाव चालक अभी रोजी रोटी के लिए नाव का संचालन करते जहां प्रशासन द्वारा उनका उत्पीड़न न करते हुए अगर रोका जाय तो सभी को साथ ही चौहान गुट दूर दूर से आए हुए श्रद्धालु के लिए खाने पीने व साफ पानी, महिला पुरुषों को बायो टॉयलेट की व्यवस्था उचित मांग करता है। साथ प्रदेश मीडिया प्रभारी एसके सोनी ने डीएम से बताया कि मेले में पहुंचने वाले लाखों श्रद्धालू बैलगाड़ी ट्रेक्टर बसों से पहुंच पर गंगा घाट पर विश्राम करते हैं उन सभी यात्रियों के लिए मिट्टी का तेल लकड़ियां सहित रैन बसेरों की व्यवस्था करवाई जाये वही मेले में मच्छरों से बचाव हेतु दवा का छिड़काव, नगर पालिका द्वारा साफ-सफाई की उचित व्यवस्था एवं एंबुलेंस सहित दवा डॉक्टर की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने बड़ी दुर्घटना को अवगत कराते हुए कहा कि ट्रैक्टर से आने वाले दूर-दूर से लाखो श्रद्धालुओं को पूर्व में जागरुक किया जाय कि ट्रैक्टर पीछे डाला ना खोला जाए क्योंकि पूर्व में कई दुर्घटनाएं हो चुकी है उसे रोकने के लिए अभी से निर्देशित किया जाय। जिला मीडिया प्रभारी सद्दीक खान ने कहा कि घुरूवारा चौकी निकट होने वाली वैरी कटिंग में दुकानदारों के लगाने की उचित व्यवस्था व कम से कम दुकान के बाहर 10 फुट जगह उपलब्ध कराने की भी मांग करता है ताकि दुकानदार सामानों की सही रूप से बिक्री कर सकें और उनके व्यापार में बढ़ोतरी हो।
प्रदेश अध्यक्ष ने व्यापार मंडल चौहान गुट संगठन की ओर से मांग की जिलाधिकारी महोदय से यह अपील है कि व्यापारियों व दर्शनार्थियों की सुरक्षा हेतु विशेष कदम उठाते हुए उचित व्यवस्था करवाई जाय जिसमें चौहान गुट व्यापार मण्डल भी प्रशासन के सहयोग में तत्पर रहेगा। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष जीसी सिंह चौहान, प्रदेश मीडिया प्रभारी एसके सोनी, जिला मीडिया प्रभारी सद्दीक खान, राजू यादव, विजय वर्मा, अरविंद केवट सूरज चौरसिया, फूलचंद सोनकर सहित कई व्यापारी मौजूद रहे।

Translate »