पुलिस महानिदेशक, उ0प्र0 ने वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से 21 जनपदों में सब्सिडियरी कैंटीनों का किया लोकार्पण 

लखनऊ। ओ0पी0 सिंह, पुलिस महानिदेशक, उ0प्र0 द्वारा आज दिनांक 04.11.2019 को पुलिस मुख्यालय (सिग्नेचर बिल्ड़िग), गोमती नगर विस्तार, लखनऊ स्थिति सभागार से आॅन लाईन वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से उत्तर प्रदेश के 21 जनपदों में सब्सिडियरी कैंटीन का लोकार्पण किया गया।

पुलिस महानिदेशक, उ0प्र0 द्वारा वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से सीधे संवाद करते हुए जनपद मेरठ के आरक्षी सचिन सहित अन्य जनपदों के पुलिसकर्मियों से सब्सिडियरी कैन्टीन का फीडबैक लिया गया। जनपद मेरठ के आरक्षी सचिन सहित अन्य पुलिसकर्मियों द्वारा इसे अत्यन्त लाभदायक बताया गया। भविष्य में सभी जनपदों में कैन्टीन खुलने के पश्चात इनके मध्य एक प्रतिस्पर्धा का भी आयोजन किया जायेगा तथा सर्वश्रेष्ठ पाये जाने पर सम्बन्धित प्रतिसार निरीक्षक एवं कैन्टीन कर्मियों को उत्साहवर्धन हेतु पुरस्कृत किया जायेगा। पुलिस परिवारीजनों की सुविधा हेतु रविवार को भी सब्सिडियरी कैन्टीन खुलने का निर्णय लिया गया है।
जनपदीय सब्सिडियरी कैंटीन
1- मेरठ, 2-मथुरा, 3-बिजनौर, 4-सिद्धार्थनगर, 5-देवरिया, 6-गोरखपुर, 7-महराजगंज, 8-फतेहगढ़, 9-लखनऊ, 10-बागपत, 11-बांदा, 12-मुजफ्फरनगर, 13-प्रयागराज, 14-प्रतापगढ, 15- जौनपुर, 16-इटावा, 17-बाराबंकी, 18-गोण्ड़ा, 19-आजमगढ़, 20-सम्भल, 21-कानपुरनगर ।
पुलिस महानिदेशक, उ0प्र0 द्वारा पुलिस परिवार के कल्याणार्थ तृतीय चरण में उपरोक्त सब्सिडियरी कैंटीनों का लोकार्पण किया गया। इससे पूर्व प्रथम चरण माह जुलाई में 11 एवं द्वितीय चरण माह सितम्बर में 08 मास्टर कैन्टीन पीएसी वाहिनियों एवं 20
जनपदों में सब्सिडियरी कैंटीनों का उद्घाटन किया जा चुका है। मुख्यालय स्तर पर पुलिसकर्मियों की सुविधाओं के दृष्टिगत उनके कल्याणार्थ विभिन्न प्रकार के कार्य निरन्तर किये जा रहे हैं। पुलिस परिवार के कल्याणार्थ जनपदीय पुलिस लाइन्स में इस प्रकार
की कैटीनें खोली गयी, जो उ0प्र0 पुलिस कर्मियों के कल्याणार्थ एवं उनके मनोबल में वृद्वि की दिशा में सार्थक प्रयास है।
कानून-व्यवस्था की ड्यूटी में दूरस्थ स्थानों पर ड्यूटीरत उ0प्र0पुलिस/पीएसी के जवानों के परिवारीजनों को उच्च गुणवत्ता का सामना बाजार से रियायती दरों पर पीएसी/पुलिस लाईन कैम्पस में ही उपलब्ध कराये जाने एवं उनके परिवारीजनों की सहूलियतों के उद्देश्य एवं कल्याणार्थ उक्त कैंटीनों का गठन किया गया है।
उ0प्र0 पुलिस/पीएसी बल के जवानों एवं उनके परिवारीजनों की आवश्यकता एवं मांग को देखते हुए उनके कल्याणार्थ कैटीनों का विस्तार सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में किये जाने का निर्णय लिया गया है। भविष्य में शेष 23 जनपदो ंमें भी सब्सिडियरी कैन्टीन खोले जाने का लक्ष्य है, जिसके पश्चात प्रदेश के सभी जनपदों में कैंटीन खुलने से पुलिस लाईन्स में रहने वाले पुलिस के परिवारीजनों को इसकी सुविधा प्राप्त होगी और परिवारीजन लाभान्वित होंगे। मास्टर कैंटीनों के माध्यम से जनपदों की सब्सिडियरी कैंटीनों को सामान उपलब्ध कराया जायेगा। कैंटीन को सुचारू रूप से संचालित करने का सम्पूर्ण उत्तरदायित्व सम्बन्धित प्रभारी जनपद, क्षेत्राधिकारी लाईन्स व प्रतिसार निरीक्षक को दिया गया है।
इस अवसर पर मुख्यालय/पीएसी के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।
Translate »