दहेज को लेकर महिला को जिंदा जलाने का मायके वालों ने लगाया आरोप

वैनी/सोनभद्र(सुनील शुक्ला)रायपुर थाना क्षेत्र के तेलाडी गांव की एक महिला को बीती रात जिंदा जलाकर मारने का मामला प्रकाश में आया है। महिला के मायके के लोगो ने दहेज उत्पीड़न कर हत्या का आरोप लगाते हुए रायपुर पुलिस को सूचना दिया।सूचना पाकर मौके पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे लेकर जांच में जुड़ी।

जानकारी के अनुसार रायपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सेमरिया के तेलाड़ी गांव निवासी पूजा पत्नी रामजनम 25 वर्ष को बुधवार की रात दहेज को लेकर पति- देवर संग सास मिलकर पूजा को मार कर जलाने का प्रयास किया। उक्त आरोप महिला के भाई नन्दू निवासी सकरी,कुदरा,बिहार द्वारा रायपुर ने थाने मे तहरीर देकर दहेज उत्पीड़न कर हत्या करने का आरोप लगाया।

महिला के भाई ने बताया कि मेरे बहन की शादी दो साल पहले तेलाड़ी के रामजनम साहनी पुत्र स्व0 प्रेमनाथ से हुई थी, दहेज को लेकर कई बार हमारी बहन को उसके ससुराल वाले प्रताड़ित करते रहते थे। आज बीती रात हमारी बहन को मारने के बाद अपने बचने के लिए इलाज कराने के बहाने से बाहर ले गये। हमको इस बात की जानकारी बगल के गांव पवनी मे भी एक बहन की शादी हुई है ,उससे हुई। रामजनम की पहली पत्नी की मौत 2015 मे हो गई थी, जिससे दो लडके व एक लड़की है। पुजा को एक भी बच्चे अभी नही हुये थे।पुलिस शव को पंचनामा कर पी.एम. के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। पुलिस रामजनम व उनकी माता को अपने हीरासत मे ले लिया है। मौके पर सीओ सदर, नायब तहसीलदार, एसओ रायपुर सहित फॉरेंसिक जांच टीम जांच में जुट गई है।

Translate »