सुरभि महिला समिति ने गरीब असहाय को गर्मी से निजात दिलाने के लिये बांटे गमछे

पक्षियों को पानी पिलाने के लिए दिए मिट्टी के प्याले

सिंगरौली।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के अमलोरी क्षेत्र की सुरभि महिला समिति ने शुक्रवार को क्षेत्र में काम करने वाले संविदा कर्मियों और राहगीरों को बढ़ती हुई गर्मी में धूप से बचने में सहयोग देने के लिए गमछा वितरण किया। कार्यक्रम का आयोजन सुरभि महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती आभा द्विवेदी के नेतृत्व में किया गया। गमछा वितरण से 40 जरूरतमन्द लोग लाभान्वित हुए।

श्रीमती द्विवेदी ने गमछा वितरण के लाभार्थियों को धूप से यथासंभव बचने की अपील की और गर्मी से बचने के लिए पानी पीने और पानी युक्त फल एवं सब्जियों जैसे तरबूज और खीरा आदि का अधिक से अधिक सेवन करने हेतु प्रोत्साहित किया किया। साथ ही, उन्होंने सभी लाभार्थियों से भीषण गर्मी, धूप एवं लू से बचने के लिए अपने सिर को गमछे से ढककर रखने की सलाह भी दी।

भीषण गर्मी में पक्षियों के लिए पानी की व्यवस्था करने के लिए सुरभि महिला समिति की सदस्याओं ने शुक्रवार शाम को 20 स्थानीय बालिकाओं को मिट्टी के प्याले दिए और सभी बालिकाओं से इन प्यालों में पानी भर कर अपने घर की छतों एवं दीवारों पर रखने की अपील की।

इससे पहले शुक्रवार सुबह श्रीमती आभा द्विवेदी और महिला समिति की अन्य सदस्याओं ने शासकीय विद्यालय, कचनी के छात्र श्री संजय कुमार साकेत से मुलाकात कर उन्हें 10वीं बोर्ड परीक्षा मे 90.6 प्रतिशत अंक लाने के लिए बधाई दी और भविष्य में सुरभि महिला समिति द्वारा उनकी पढ़ाई में मदद देने के लिए यथासंभव सहायता देने का आश्वासन दिया।

Translate »