मोदी सरकार ने देश की जनता को धोखा दिया: प्रियंका गांधी

कर्नाटक।कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार कर रही हैं. वायनाड से उनके भाई एवं पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं. प्रियंका वायनाड में कई जनसभाएं करेंगी. वायनाड में तीसरे चरण के मतदान के तहत 23 अप्रैल को वोटिंग होगी. बता दें कि राहुल गांधी इस बार उत्तर प्रदेश के अमेठी के साथ ही वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं. माना जा रहा है कि केरल की इस सीट से चुनाव लड़कर वह दक्षिण भारत में पार्टी की स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं.】

★- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज वायनाड में

– ★ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए कर रहीं चुनाव प्रचार

– ★ राहुल गांधी इस बार अमेठी के साथ वायनाड से भी लड़ रहे

★ – वायनाड में तीसरे चरण के तहत 23 अप्रैल को होगी वोटिंग

★ प्रियंका ने बताया- राहुल ने अमेठी में क्या किया

प्रियंका गांधी ने कहा कि पिता की हत्या के बाद राहुल गांधी ने खुद को मजबूत करने का फैसला लिया. उन्होंने मेहनत से पढ़ाई की. और 2004 में अमेठी से चुनाव लड़ने के लिए वापस देश लौटे. उन्होंने संगठन को मजबूत करने का फैसला किया. हमने अपनी बहनों की मदद के लिए अमेठी में एक स्वयं सहायता समूह शुरू किया. जब मेरे भाई ने अमेठी में उस कार्यक्रम को आगे बढ़ाया तो आज 10 लाख लोगों को इसका लाभ मिल रहा है.

■ राहुल गांधी के दिल में कोई गुस्सा नहीं: प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा कि राहुल गांधी यहां (वायनाड) होंगे. उन्होंने व्यक्तिगत हमलों का सामना किया है. वे उसके चरित्र को चित्रित करते हैं जो सच्चाई से बहुत दूर है. मेरा भाई राहुल मुझसे 2 साल बड़ा है. वह मेरे जीवन के सबसे खूबसूरत और दर्दनाक क्षणों में सहयोगी रहे हैं. राहुल जब 14 साल के थे तब इंदिरा गांधी की हत्या कर दी गई थी. हमारा परिवार एक साथ रहा. 7 साल बाद जब वह विदेश में पढ़ाई कर रहा था तो पिता की हत्या कर दी गई. लेकिन इस संकट की घड़ी में भी राहुल ने कहा कि उनके दिल में कोई गुस्सा नहीं है.

‘■ बीजेपी मानने लगी कि सत्ता उन्हीं की है, लोगों की नहीं’

प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी मानने लगी कि सत्ता उन्हीं की है और लोगों की नहीं. इस का पहला संकेत तब मिला जब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने चुनाव के बाद हर खाते में 15 लाख रुपये देने की घोषणा को जुमला कहा था.

■ मोदी सरकार ने जनता को धोखा दिया: वायनाड में बोलीं

प्रियंका गांधी ने वायनाड में कहा कि 5 साल पहले, एक पूर्ण बहुमत वाली सरकार सत्ता में आई. हमारे देश के लोगों ने भाजपा सरकार में अपना विश्वास और आशाएं रखीं. उस सरकार ने सत्ता में आने के बाद से जनता को उस विश्वास को धोखा देना शुरू कर दिया.

■ वायनाड में करेंगी कई जनसभा

प्रियंका गांधी अपने वायनाड दौरे के दौरान कई जनसभाएं करेंगी. वह वायनाड में तीन स्थानों पर बोलेंगी. वायनाड जिले के मंतथावडी और मलप्पुरम जिले में नीलाम्बुर और आयोड में वह जनसभाएं करेंगी.

Translate »