एनसीएल में मतदाता जागरुकता कार्यक्रमों का आयोजन

1000 से अधिक लोगों ने ली मतदान करने की शपथ

सिंगरौली।आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आम लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के प्रति जागरूक करने के उदेश्य से नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) में शुक्रवार को दो मतदाता जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किए गए। दोनों कार्यक्रमों में रीवा संभाग के आयुक्त (डॉ॰) अशोक भार्गव बतौर मुख्य अतिथि और एनसीएल के निदेशक (तकनीकी/परियोजना एवं योजना) श्री पी॰ एम॰ प्रसाद, सिंगरौली जिला कलेक्टर श्री के॰ वी॰ चौधरी एवं अपर कलेक्टर (विकास) श्री प्रियंक मिश्र बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे।

मुख्य अतिथि अशोक भार्गव ने उपस्थित सभी लोगों को आगामी चुनाव में मतदान अवश्य करने की शपथ दिलाई और मतदाताओं से अधिक से अधिक मतदान करने का आह्वान किया। साथ ही, उन्होंने कहा कि चुनाव लोकतंत्र की आराधना एवं उत्सव होते हैं और हर मतदाता की सक्रिय भागीदारी से ही यह उत्सव सफल होता है। उन्होंने मतदाता जागरुकता बढ़ाने के लिए सिंगरौली जिला प्रशासन और एनसीएल द्वारा किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा भी की।

अमलोरी क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में मतदाता जागरुकता पर आधारित एक लघु नाटिका का मंचन भी किया गया। दोनों कार्यक्रमों में पहली बार मतदान करने जा रहे युवा मतदाताओं को मतदाता परिचय पत्र भी वितरित किए गए।

अमलोरी क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में लगभग 600 और निगाही क्षेत्र में लगभग 400 लोगों ने मतदान करने का संकल्प लिया, जिनमें दोनों क्षेत्रों के अधिकारी-कर्मचारी, संविदा कर्मी एवं उनके परिजन और स्थानीय ग्रामीण शामिल थे।

कार्यक्रमों का आयोजन में अमलोरी क्षेत्र के महाप्रबंधक जे॰ पी॰ द्विवेदी और निगाही क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री हरीश दुहान के मार्गदर्शन में किया गया।

Translate »