पैसे दिए बिना IRCTC पर टिकट बुक करने की मिलती है सुविधा, बुकिंग के वक्त 1 रुपए भी खर्च नहीं होता; 14 दिन में लौटाना पड़ता है अमाउंट

[ad_1]


न्यूज डेस्क। IRCTC की एक ऐसी सर्विस है जिसके चलते टिकट बुकिंग पर पैसा नहीं देना होगा। यानी ये टिकट आपको बुकिंग के समय जीरो अमाउंट का पड़ता है। हालांकि, टिकट का जो भी अमाउंट होता है उसे बाद में देना होता है। ये सुविधा ePayLater प्लेटफॉर्म की तरफ से दी जाती है। इस सर्विस में कस्टमर को टिकट अमाउंट का पेमेंट करने के लिए 14 दिन का वक्त दिया जाता है। 14 दिन के बाद पेमेंट करने पर कस्टमर से 3.5% का सर्विस चार्ज लिया जाता है।

ऐसे बुक होता है टिकट

IRCTC अकाउंट में लॉगइन करके टिकट बुक करें। यहां पेमेंट के ऑप्शन में ePayLater का सिलेक्ट करना होगा। इस ऑप्शन को सिलेक्ट करते ही आपके फोन पर एक OTP आएगा और टिकट बुक हो जाएगा। हालांकि, इस ऑप्शन को यूज करने के लिए कस्टमर को पहले ePayLater पर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। यदि कस्टमर द्वारा 14 दिन के अंदर टिकट का अमाउंट नहीं दिया जाता, तब टिकट पर इंटरेस्ट लिया जाएगा। तय समय तक इंटरेस्ट नहीं दिया गया तब आपका टिकट कैंसिल करके IRCTC अकाउंट बंद कर दिया जाएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Book Your train Tickets on IRCTC and Pay Later, How to use ePayLater services

[ad_2]
Source link

Translate »