रायडू का चयन नहीं होने पर प्रज्ञान ओझा ने कहा- हैदराबादी खिलाड़ियों के साथ ऐसा होता है

[ad_1]


खेल डेस्क. अंबाती रायडू वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चुने नहीं गए। उनकी जगह विजय शंकर को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया। मुख्य चनयकर्ता एमएसके प्रसाद ने विजय शंकर को ‘3-डायमेंशनल’ खिलाड़ी बताया था। इस पर रायडू ने मंगलवार को ट्वीट किया था, ‘वर्ल्ड कप देखने के लिए अभी-अभी 3-डी ग्लास ऑर्डर किए हैं।’ स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने इस बात को हैदराबाद के खिलाड़ियों के साथ भेदभाव से जोड़ दिया।

हैदराबाद के ही रहने वाले ओझा ने रायडू के इस ट्वीट के जबाव में लिखा, “कुछ हैदराबादी खिलाड़ियों के साथ अजीब मामला है। खुद भी ऐसी स्थिति में रहा हूं। इशारे को समझें।”

https://platform.twitter.com/widgets.js

लक्ष्मण को 2003 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया था
रायडू से पहले 2003 वर्ल्ड कप के लिए वीवीएस लक्ष्मण को भी नहीं चुना गया था। तब उनका टीम में चयन तय माना जा रहा था, लेकिन अचानक दिनेश मोंगिया का नाम सामने आ गया। उस समय भी वही तर्क दिए गए थे, जो विजय शंकर के लिए एमएसके प्रसाद ने दिए हैं। मोंगिया के बारे में कहा गया था कि वे गेंदबाजी के साथ-साथ फील्डिंग भी अच्छी कर लेते हैं। जबकि, लक्ष्मण की रनिंग में समस्या है।

vvs

चयन प्रक्रिया से निराश हुए थे लक्ष्मण
लक्ष्मण चयन प्रक्रिया से निराश हुए थे। उन्होंने 2002-2003 सत्र में लगभग 30 की औसत से 22 मैच में 623 रन बनाए थे। तब भी लोग कह रहे थे कि मोंगिया को कप्तान सौरव गांगुली की वजह से लिया गया था। आज विजय शंकर के लिए भी लोग यही कह रहे कि विराट कोहली ने उन्हें टीम में रखने की मांग की थी।

ओझा छह साल से अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले
ओझा ने भारत के लिए कुल 48 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने 24 टेस्ट में 113, 18 वनडे में 21 और छह टी-20 में 10 विकेट लिए। उन्होंने अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नवंबर 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


प्रज्ञान ओझा और अंबाती रायडू।

[ad_2]
Source link

Translate »