किसी भी हेलमेट में फिट हो जाएगा ये कूलर, 10 घंटे तक बाइकर को मिलेगी ठंडी हवा

[ad_1]


ऑटो डेस्क। बाइक चलाने वक्त हेलमेट लगाने से सिर पर पसीना आता है और हवा भी नहीं लगती। गर्मी के दिनों में ये तो हेलमेट लगाने से घबराहट भी होने लगती है। अब आपको ये कंडीशन फेस नहीं करनी होगी। दरअसल, बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप कंपनी Bluarmor Helmets ने हेलमेट के लिए AC कूलर तैयार कर दिया है। कंपनी ने इसे BluSnap का नाम दिया है। कंपनी का दावा है कि इस डिवाइस से हेलमेट का अंदर का तापमान 15 डिग्री तक कम किया जा सकेगा।

सिंगल चार्ज पर 10 घंटे का बैकअप

BluSnap कूलर की खास बात है कि इसमें बिल्ट-इन बैटरी दी है, जिसे सिंगल चार्ज करने के बाद AC कूलर को 10 घंटे तक चलाया जा सकता है। इस कूलर से हेलमेट के अंदर का तापमान 6 से 15 डिग्री तक कम किया जा सकता है। ये डिवाइस हेलमेट के अंदर की बैक्टेरिया, वायरस, कीटाणु को भी खत्म करता है। इसके कूलर की लाइफ 6 महीने की है, वहीं फिल्टर लाइफ टाइम यूज किया जा सकता है।

कूलर में दिया है वाटर टैंक

इस AC कूलर में एक छोटा सा वाटर टैंक दिया है। इसकी मदद से ही हेलमेट के अंदर ठंडी हवा आती है। इसमें लिथियम आयन बैटरी दी गई है जिसे माइक्रो USB चार्जर की मदद से चार्ज कर सकते हैं। चार्जिंग के लिए इसमें ब्लू LED दी हैं। जिससे डिस्चार्ज होने का भी पता लगता है।

BluSnap डिवाइस की कीमत

इस डिवाइस को Bluarmor Helmets की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीद सकते हैं। इसकी कीमत 2,299 रुपए है। इसे 5 कलर और थीम ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


BlueSnap Helmet AC Cooler; 6 To 15 Degrees Lower Than Ambient Depending On Conditions

[ad_2]
Source link

Translate »