स्मार्टफोन की तरह तेजी से चार्ज होती है ये बाइक, सिर्फ 1 घंटे में हो जाती है 90% तक चार्ज; फुल चार्ज होकर 320km का देती है माइलेज

[ad_1]


ऑटो डेस्क। यूएसए की कंपनी जीरो (Zero) ने अपनी न्यू इलेक्ट्रिक बाइक Zero SR/F को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस बाइक को पुराने मॉडल की तुलना में पावरफुल बनाया है। उसका दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्ट्रीटफाइटर एक घंटे में 95% तक चार्ज हो सकती है। इसकी चार्जिंग का समय किसी स्मार्टफोन की चार्जिंग में लगने वाले टाइम जितना है। ये स्पोर्टी और स्टाइलिश लुक का परफेक्ट कॉम्बिनेशन है।

न्यू Zero SR/F में ZF75-10 मोटर के साथ ZF 14.4 लिथियम-आयन बैटरी दी है। ये मोटर 80 kW का पावर और 190 Nm की पीक टॉर्क जनरेट करती है। कंपनी का कहना है कि फुल चार्ज होने के बाद इस बाइक से 320km का सफर किया जा सकता है। बाइक में राइडिंग के चार मोड स्ट्रीट, स्पोर्ट, ईको और रेन दिए हैं।

फोन कनेक्टिविटी वाला स्पीडोमीटर

इस बाइक में LED इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है, जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है। इससे राइडर फोन पर ही बाइक से जुड़ी जरूरी इन्फॉर्मेशन ट्रैक कर सकता है। बाइक में Bosch मोटरसाइकिल स्टेब्लिटी कंट्रोल दिया है। साथ ही, ट्रेक्शन कंट्रोल, ड्रैग टॉर्क कंट्रोल, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल दिया है।

बाइक की कीमत

Zero SR/F की कीमत 17,990 GBP (करीब 16.80 लाख रुपए) है। इसे भारत में कब तक लॉन्च किया जाएगा इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Zero SR/F Electric Motorcycle: Top Speed 200kmph, Range 320km And Charging Like Smartphone

[ad_2]
Source link

Translate »