टाटा स्काई या डिश टीवी… घर में किसी भी कंपनी का हो DTH कनेक्शन, एक ही छतरी से 2 TV पर देखें अलग-अलग चैनल्स; दूसरे रिचार्ज के पैसे भी बचेंगे

[ad_1]


गैजेट डेस्क। आपके घर में दो टीवी है, लेकिन दोनों के लिए अलग-अलग छतरी या दो कनेक्शन का यूज करते हैं, तो अब ऐसा करने की जरूरत नहीं होगा। दरअसल, आप एक ही डिश से घर की दोनों टीवी को चला सकते हैं। इतना ही नहीं, दोनों टीवी पर चैनल्स भी अलग-अलग आएंगे। इस ट्रिक से आपको दो कनेक्शन के पैसे नहीं देने होंगे।

ये है कनेक्शन की पूरी प्रोसेस

> एक DTH से दो टीवी में अलग-अलग चैनल्स देखने हैं, तो एक एक्स्ट्रा सेटटॉप बॉक्स की जरूरत होगी। क्योंकि एक सेटटॉप बॉक्स से सिर्फ एक TV के चैनल ही चेंज कर सकते हैं। ऐसे में दो टीवी के लिए दो सेटटॉप बॉक्स चाहिए होंगे।

> ध्यान रखने वाली बात ये है कि बॉक्स में LNB IN पोर्ट होता है, लेकिन हमें एक सेटटॉप बॉक्स ऐसा चाहिए इसमें LNB OUT पोर्ट दिया हो। यदि बॉक्स में ये पोर्ट नहीं है तब टीवी नहीं चलेगी।

> दो सेटटॉप बॉक्स में एक MPEG-4 और दूसरा MPEG-2 सेटटॉप होना चाहिए। MPG2 सेटटॉप बॉक्स में LNB इन और LNB आउट दोनों पोर्ट होते हैं।

> DTH की मेन केबल इस सेटटॉप बॉक्स की इन पोर्ट में लगाना है। वहीं, इसके LNB आउट पोर्ट से दूसरी केबल का कनेक्शन MPEG-4 की LNB इन में देना है।

> MPEG-4 बॉक्स आपको दूसरे कमरे में रखना है। अब आप दोनों बॉक्स पर अलग-अलग चैनल्स देख सकते हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


How To Watch 2 TV From One Setup Box At Home

[ad_2]
Source link

Translate »