आज 63 साल के हो गए सतीश कौशिक, पिछले साल 25Kg वजन कम कर हर किसी को कर दिया था सरप्राइज, खास बात ये कि बिना जिम गए कम किया था वजन, अमेरिकी डॉ ने जो दवाई बताई वो खाते थे

[ad_1]


हेल्थ डेस्क। बॉलीवुड एक्टर सतीश कौशिक आज 63 साल के हो गए हैं। पिछले साल उन्होंने खुद के ट्रांसफॉर्मेशन से हर किसी को सरप्राइज कर दिया था। दरअसल उन्होंने अमेरिकी डॉक्टर क्रिश्चियन मिडिलटन के गाइडेंस में 25 किलो वजन कम किया था और खुद का पूरा लुक बदल लिया था। खास बात ये है कि वजन कम करने के लिए वे जिम नहीं गए।

अमेरिकी डॉक्टर की ली मदद
– वे कहते हैं कि डॉ मिडिलटन द्वारा बताई गई डाइट से मुझे वजन कम करने में मदद मिली। कौशिक को बॉलीवुड के उनके सहयोगी भी वजन कम करने के लिए मोटिवेट किया करते थे। वे कहते हैं, मुझ कोई मेडिकल प्रॉब्लम नहीं थी लेकिन लंबा चलने में प्रॉब्लम होती थी, यही चीज मुझे निराश करती थी।

– 40 साल से बिना ब्रेक लिए काम करते रहने के चलते एनर्जी लेवल कम हो गया था लेकिन आज के दौर में जो फिल्में बन रही हैं, उनमें आपका फिट होना जरूरी है। प्रोडयूसर गुनीत मोंगा ने कौशिक को डॉ मिडिलटन के पास जाने की सलाह दी। उन्होंने अनहेल्दी खाना छोड़ दिया।

– मीठा लेना भी पूरी तरह छोड़ चुके हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि कौशिक ने किस दवाई से वजन कम किया।

chirothin नामक दवाई ली

– Times Now की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कौशिक ने वजन घटाने के लिए chirothin नामक दवाई का सहारा लिया। वह रोजाना 7 घंटे में इसकी सात ड्रॉप लेते थे। वहीं शुरुआत दो दिनों में पांच हजार कैलोरी की डाइट लेते थे।
– तीसरे दिन से 39वें दिन तक दवाई की 5 ड्रॉप लिया करते थे। सुबह बिना शुगर वाली चाय लेते थे। वहीं दिनभर में 120 ग्राम प्रोटीन और करीब 100 ग्राम सब्जियां खाते थे।
– वे लंच और डिनर के बीच 14 से 16 घंटे का गैप रखने की सलाह देते हैं। बीच में भूख लगने पर कच्ची सब्जियां खाते थे।
– उन्होंने जिम में एक्सरसाइज नहीं लेकिन वह रोजाना एक घंटे वॉक करने जाते थे। जब टाइम होता था तो दो घंटे तक वॉक करते थे।

क्या है ChiroThin
– इंटरनेट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, ChiroThin एक वेटलॉस प्रोग्राम है। यह एक नेचुरल डाइट सप्लीमेंट है। इसे ChiroNutraceutical द्वारा डेवलप किया गया है।

(हम किसी चिकित्सक के संपर्क के बिना किसी भी तरह की दवाई लेने की सलाह नहीं देते। आप डॉक्टर से सलाह के बाद ही इस संबंध में निर्णय लें।)

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


satish kaushik lost 25Kg wieght

[ad_2]
Source link

Translate »