खराब ट्रांसफर को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

अरुण पांडेय।

बभनी। विकास खंड के ग्राम पंचायत डूमरहर के पूरब टोला में लगे दस केवी का ट्रांसफर महीनों से खराब है जिस मामले की शिकायत 1912 के माध्यम से कई बार किया गया लेकिन बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारी मूकदर्शक बने रहे। जिस बात को लेकर शनिवार को स्थानीय लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को पत्र लिखते हुए उनका ध्यान आकृष्ट करते

हुए बताया कि दस केवी के लगे ट्रांसफार्मर से दर्जनों घरों की बिजली महीनों से गायब है जिससे भारी बारिश के कारण घरों में अंधेरों का सन्नाटा छाया हुआ है परीक्षा के समय बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है जंगल के किनारे बस्ती होने के कारण इतने घांस-फूस उग आए हैं कि विषैले जीव-जंतुओं का भय बना होता है रात के समय बाहर निकलना दुश्वार हो गया है। जबकि हम ग्रामीणों के द्वारा समय-समय पर बिजली बिल का भुगतान समय-समय पर कर दिया जाता है जिस समस्या को लेकर बिजली विभाग के जेई के द्वारा आज कल करते हुए मामले को टाल दिया जाता है। ग्राम प्रधान राम प्रताप का कहना है कि हमारे गांव में महीनों से बिजली गायब होने के बाद भी बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों के द्वारा ध्यान नहीं दिया जाता है जब फोन किए जाने पर मामले को आज-कल में टाल दिया जाता है। बरसात के महीने में विषैले जीव-जंतुओं के काटने पर जिम्मेदार कौन होगा इसका दंश आम आदमी को ही झेलना पड़ेगा परीक्षा के समय बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है जो उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। प्रदर्शन के दौरान लक्षनधारी गोंड़, शर्मा सिंह, अनिल सिंह, मान सिंह, राम किशुन, सोनु राम, दुर्गा राम, राम विचार, राम सिंह समेत अन्य मौजूद रहे।

व्यास चंद्र विश्वकर्मा प्रतिनिधि जिला पंचायत सदस्य।

खराब ट्रांसफार्मर को लेकर लोग महीने भर से अंधेरे में रहने को विवश हैं जो इस प्रकार दर्जनों ट्रांसफार्मर जलने का मामला खबरों के माध्यम से चलती रहती है बिजली विभाग की स्थिति महज दो महीने से लचर चल रही है जो बिजली विभाग के जेई की लापरवाही है जले ट्रांसफार्मर को लेकर मेरे द्वारा भी कहा गया लेकिन विभाग को कोई असर नहीं होता इसलिए शीघ्र बनवाया जाना चाहिए।

Translate »