अपने ही सरकार में न्याय मांगने धरने पर बैठे सदर विधायक

0 ब्राह्मण छत्री के साथ संयुक्त दलों ने घंटे तक कोतवाली में किया धरना प्रदर्शन

0 एडिशनल एसपी को तत्काल धारा बढ़ाने व गिरफ्तारी की मांग को लेकर सौपा पत्र

0 अमितेश को न्याय मिलने तक संघर्ष जारी रहेगा : राघवेंद्र नारायण

(सोनभद्र) उचडीह में बीते दिनों सरेआम ब्राह्मण युवा  को पीटने व बंधक बनाकर अशिष्ट भाषा का प्रयोग करने के मामले में आक्रोशित ब्राह्मण समुदाय व क्षत्रिय समुदाय के साथ सर्व सर्वदली पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा 4 घंटे तक सदर कोतवाली में धरना प्रदर्शन देकर संबंधित आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने व धारा परिवर्तित करने की मांग की गई।
धरना प्रदर्शन के बढ़ते आक्रामक रूप को देखते हुए जिला प्रशासन के फूलने लगे हाथ पांव। आनन-फा नन में एडिशनल एसपी नक्सल व सदर एसडीएम मौके पर पहुंचे। तमाम कोशिशें के बाद मामला ना थमा तो उच्च स्तरीय अधिकारियों से फोन द्वारा वार्ता की गई। इसी दौरान सत्ता पक्ष के सदर विधायक भूपेश चौबे व भाजपा के वरिष्ठ नेता रमेश मिश्रा मौके पर पहुंच गए ।पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए कोतवाली परिसर में समुदाय के साथ धरने पर बैठ गए। काफी बातचीत के बाद मामले में तत्काल गिरफ्तारी व धारा परिवर्तन पर आपसी समझौता पुलिस प्रशासन से हुआ। वही विभिन्न राजनीतिक दल व ब्राह्मण संगठनों ने तत्काल कार्रवाई की मांग की कार्रवाई न होने पर उग्र धरना प्रदर्शन व आंदोलन की दी चेतावनी।
वही
एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय सचिव राघवेंद्र नारायण ने बताया कि
सुसंगत धाराओं में अपराध दर्ज करने और अपराधी को तत्काल पकड़े जाने की मांग की। एडिशनल एसपी और एसडीएम महोदय ने शीघ्र से शीघ्र अपराधियों को पकड़ने अपराधियों को पकड़ने और जो धाराएं कम है उन्हें लगाने का आश्वासन दिया । एडिशनल एसपी और एसडीएम को इस संदर्भ में एक ज्ञापन सौंपा गया ।
इस अवसर पर एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय सचिव राघवेंद्र नारायण ने प्रशासन से जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग करते हुए पीड़ित को न्याय दिलाने की मांग की और कहा कि जब तक अमितेश को न्याय नहीं मिल जाता यह संघर्ष तब तक जारी रहेगा ।साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी के सरकार में अपराधियों के हौसले बुलंद है और शासन का इकबाल खत्म हो चुका है नहीं तो अब तक इस तरह की घटना जनपद में नहीं घटी होती और यदि अपराधियों को कड़ी सजा नहीं दी जाती तो इस तरह की पुनरावृत्ति होती रहेगी जो किसी भी सभ्य समाज के लिए कतई उचित नहीं इस घटना को किसी जाति की मानसिकता से नहीं बल्कि अपराध और न्याय की मानसिकता से देखने की जरूरत है अमितेश के साथ जो घटना घटी है और जो वीडियो वायरल वीडियो हुआ है उसे को देखकर किसी के रोगटे खड़े हो जाएंगे लेकिन ये दुर्भाग्य है की अब तक अपराधी नहीं पकड़े गए और प्रशासन के कान पर जूं नहीं रेंग रहा है । शासन और पुलिस प्रशाशन को तत्काल ठोस और कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए ताकि पीड़ित को न्याय मिले और प्रशासन और शासन का इकबाल कायम हो सके।
इसी तरह पंडित आलोक कुमार चतुर्वेदी सह मंत्री सेवा समर्पण संस्थान संबंध अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम ने बताया कि ब्राह्मण परिवार के साथ घिनौना हरकत करने वाले अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार कर संबंधित कार्रवाई करने के बजाय पुलिस द्वारा गोल मटोल कार्य किया गया जो कि वह भी निंदनीय है संबंधित जिला प्रशासन की मिली भगत से या कार्य किया गया जिसके खिलाफ शुक्रवार को बेहद रूप से घंटे तक कोतवाली गेट घर कर धरना प्रदर्शन किया गया मांगे पूरी नहीं हुई तो उग्र आंदोलन भी किया जाएगा। वहीं वरिष्ठ समाजसेवी गिरीश पांडे ने बताया कि थाना प्रभारी द्वारा किसी दबाव में मनमानी तरीके के धाराओं में मामला दर्ज कर मुख्य आरोपी को नाग गिरफ्तार करते हुए कोरमा पूर्ति की गई इसकी उच्च स्तरीय जांच कर कर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा जिला अध्यक्ष आरपी तिवारी के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ताओं द्वारा पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए पुलिस प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर आक्रोश सताया गया।

Translate »