अब वाराणसी में बच्चों को मिलेगा दिल्ली जैसा इलाज, अनुभवी डॉक्टरों से मिलेगी सलाह

रिपोर्टर पुरूषोत्तम चतुर्वेदी वाराणसी

  • अपोलो हॉस्पिटल के संग आया वात्सल्य सुपर स्पेशलिटी चिल्ड्रेन हॉस्पिटल, अपोलो कनेक्ट के तहत हुई साझेदारी
  • वाराणसी में स्वास्थ्य सेवा पहुंच को बढ़ावा देने के लिए हुई यह साझेदारी, समय पर जांच से बीमारी जल्द आएगी पकड़ में
  • वाराणसी में आयोजित सम्मेलन में दिल्ली से पहुंचे अपोलो के विशेषज्ञों ने साझा की अहम जानकारियां

वाराणसी। काशी नगरी और उसके आस-पास के लोगों को अब दिल्ली जैसा इलाज मिल सकेगा। वाराणसी में बाल रोग चिकित्सा को बढ़ावा देने के लिए वात्सल्य सुपर स्पेशलिटी चिल्ड्रेन हॉस्पिटल ने दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो हॉस्पिटल्स के साथ समझौता किया है जिसके तहत दिल्ली के अनुभवी डॉक्टरों का मार्गदर्शन और चिकित्सीय सलाह वाराणसी में मिल सकेगी। इससे न सिर्फ दिल्ली तक की यात्रा का समय और रुपये की बचत होगी बल्कि समय पर जांच से बीमारी भी जल्द पकड़ में आएगी और बेहतर इलाज मिल सकेगा।
जानकारी के अनुसार शहर के वात्सल्य सुपर स्पेशलिटी चिल्ड्रेन हॉस्पिटल ने अपोलो ग्रुप के तहत एक इनोवेटिव कनेक्टेड केयर पार्टनर नेटवर्क अपोलो कनेक्ट के साथ रणनीतिक साझेदारी की है। इसकी घोषणा शहर में आयोजित एक सम्मेलन के दौरान हुई जिसमें दिल्ली से आए चिकित्सा विशेषज्ञों ने अत्याधुनिक तकनीकों के जरिए सबसे ज्यादा प्रसारित बीमारियों के प्रबंधन की जानकारियां साझा कीं।

इस दौरान अपोलो की ओर से विशेष परियोजनाओं के सीओओ डॉ. राहुल खंडेलवाल ने अपोलो कनेक्ट के दृष्टिकोण और इस साझेदारी के माध्यम से रोगियों को होने वाले लाभों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि अपोलो कनेक्ट साझेदारी के तहत वात्सल्य चिल्ड्रन हॉस्पिटल विभिन्न विशिष्टताओं में अपोलो के नैदानिक उत्कृष्टता प्रोटोकॉल और प्रक्रियाओं को एकीकृत करेगा। इससे बाल चिकित्सा सर्जरी, कार्डियोलॉजी, ऑन्कोलॉजी और न्यूरोलॉजी सहित विशेष बाल चिकित्सा देखभाल प्रदान करने में अस्पताल की क्षमताओं को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

डॉ. राहुल खंडेलवाल ने कहा, “युवा रोगियों को उच्च गुणवत्ता वाली देखभाल प्रदान करने का हमारा मिशन जारी है और इसमें सहायता के लिए वात्सल्य चिल्ड्रन हॉस्पिटल के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है। बतौर स्वास्थ्य सेवा प्रदाता हमारा मानना है कि देश के सभी क्षेत्रों में मरीजों तक गुणवत्तापूर्ण देखभाल पहुंचे। क्षेत्रीय चिकित्सा संस्थानों के साथ मिलकर इस लक्ष्य को आसानी से प्राप्त किया जा सकता है। इसका सबसे अच्छा विकल्प अपोलो कनेक्ट है जिसे वास्तविकता बनाने की दिशा में हमारा प्रयास है। हमें वात्सल्य चिल्ड्रेन हॉस्पिटल जैसे साझेदारों पर गर्व है जो समान रूप से यह सुनिश्चित करने में विश्वास करते हैं कि युवा रोगियों को सर्वोत्तम स्वास्थ्य देखभाल समाधानों तक पहुंच मिले। हम बाल चिकित्सा देखभाल में उत्कृष्टता लाने के साथ-साथ निर्माण करने का प्रयास करना जारी रखेंगे।”

वहीं अपोलो हॉस्पिटल्स के क्रिटिकल केयर इंटीग्रेशन एंड ट्रांसफॉर्मेशन के निदेशक प्रोफेसर रवि पी महाजन ने कहा, “वात्सल्य सुपर स्पेशलिटी चिल्ड्रन हॉस्पिटल के साथ यह साझेदारी वाराणसी में बाल चिकित्सा स्वास्थ्य देखभाल को आगे बढ़ाने में एक परिवर्तनकारी कदम है। नैदानिक उत्कृष्टता और देखभाल के प्रति हमारी साझा प्रतिबद्धता यह सुनिश्चित करती है कि युवा रोगियों को उच्चतम गुणवत्ता वाली चिकित्सा सेवाएं प्राप्त हों, जो हमारे समुदाय में बाल स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने के हमारे मिशन को मजबूत करती हैं। यह साझेदारी अपोलो कनेक्ट के इनोवेटिव कनेक्टेड केयर नेटवर्क की विशेषज्ञता और वात्सल्य चिल्ड्रन हॉस्पिटल के विशेष बाल चिकित्सा देखभाल के प्रति समर्पण को एक साथ लाती है, जिससे तालमेल बनता है जिससे मरीजों और उनके परिवारों को लाभ होता है।” कार्यक्रम के दौरान वात्सल्य सुपर स्पेशलिटी चिल्ड्रन हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. दिव्यांक पाठक ने इस साझेदारी पर उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “हम अपोलो कनेक्ट के साथ इस परिवर्तनकारी यात्रा को शुरू करने के लिए रोमांचित हैं क्योंकि यह वाराणसी में बाल चिकित्सा स्वास्थ्य देखभाल को आगे बढ़ाने के लिए हमारे अटूट समर्पण का प्रतीक है। यह साझेदारी न केवल एक अग्रणी स्वास्थ्य सेवा प्रदाता के रूप में वात्सल्य चिल्ड्रेन हॉस्पिटल की स्थिति को मजबूत करती है, बल्कि हमारे युवा रोगियों को असाधारण देखभाल प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित भी करती है। अपोलो के नैदानिक उत्कृष्टता प्रोटोकॉल को एकीकृत करके और उनके अभिनव कनेक्टेड केयर नेटवर्क का लाभ उठाकर हमें विश्वास है कि यह सहयोग सकारात्मक परिणाम लाएगा और यह सुनिश्चित करेगा कि प्रत्येक बच्चे को उनकी अद्वितीय आवश्यकताओं के अनुरूप उच्चतम गुणवत्ता वाली चिकित्सा सेवाएं प्राप्त हों।”

Translate »