वन विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने टिपर को पकड़ कर किया सीज

बीजपुर(सोनभद्र) जरहा वन रेंज के ग्राम सभा जरहा के टोला बियाडाड से बीजपुर पुलिस एवं जरहा वन विभाग की संयुक्त टीम ने शनिवार की रात्रि में अवैध बालू लदे एक टिपर को जायका कॉलोनी में ले आकर खड़ा कर लिया। गाड़ी पर नम्बर नही होने और कोई दावेदार नही के कारण उक्त गाड़ी को सीज कर वन अधिनियम की कार्यवाही की गई।
जरहा बन क्षेत्राधिकारी राजेश सिंह ने बताया कि सूचना मिली कि जरहा के बियाडाँड़ में ग्रामीणों ने अवैध बालू लदे एक टीपर को रोक कर रखा है। तत्काल पुलिस
एवं वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची जहां चालक फरार हो गया था। गाड़ी को कब्जे में कर लिया गया। उक्त बालू लदे टिपर को बन विभाग के जायका कालोनी में खड़ा कर दिया गया और काफी देर बाद भी कोई दावेदार नही आया तो वन अधिनियम की धारा में सीज कर दिया गया गया हैं।
सूत्रों की माने तो यह गाड़ी भूपेंद्र यादव की है जो अभी तक संबंधित कोई कागजात प्रस्तुत नहीं किए और गाड़ी पर कोई नम्बर प्लेट भी नही हैं। इसलिए अवैध बालू लदे टिपर को सीज कर बनअधिनियम की कार्रवाई की गई है। टिपर को पकड़ने वाली टीम में बीजपुर थाना प्रभारी निरीक्षक पंकज पांडेय पुलिस टीम के साथ और जरहा बन क्षेत्राधिकारी राजेश सिंह,डिप्टी रेंजर राम सुख यादव,वन दरोगा शिव मंगल,वन रक्षक लवलेश सिंह मौजूद रहे।

Translate »