आवारा पशुओं को पकड़ नगर पंचायत कर्मियों ने भेजा गौशाला

जगदीश/गिरीश तिवारी।

डाला (सोनभद्र)। स्थानीय नगर पंचायत क्षेत्र के मुख्य मार्ग समेत गलियों में घूम रहे एक दर्जन आवारा पशुओं को पकड़कर नगर पंचायत कर्मियों ने गौशाला भेज दिया।
नगर पंचायत अध्यक्ष फुलवंती कुमारी व अधिशासी अधिकारी देवहूति पांडेय के दिशानिर्देश में शनिवार को छुट्टा पशुओं को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया। इस दौरान एक दर्जन

आवारा पशुओं को पकड़ कर नगर पंचायत ओबरा के वाहन से चोपन स्थित गौशाला में भेज दिया। नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नं 9 निवासी समाजसेविका इंदु शर्मा, गिरीश गुप्ता, रिशु जायसवाल आदि ने इस अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि नगर में आवारा पशु राहगीरों के लिए खतरनाक साबित हो रहे है आए दिन इनकी झुंड सड़को पर दिखाई देती है जो की बड़ी दुर्घटना को दावत देती है। नगर पंचायत के इस अभियान से घटना दुर्घटना को रोकने में काफी मदद मिलेगी। अधिशासी अधिकारी देवहूति पांडेय ने कहा कि समय-समय पर यह अभियान चलता रहेगा जब भी सड़कों या गलियों में अधिक आवारा पशु दिखाई देंगे तो वाहन बुलाकर उन्हें गौशाला भेज दिया जाएगा। उन्होंने पशु पालकों को यह हिदायत दी की अपने पशुओं को बाधकर रखें यदि कोई पशु चिन्हित हो जाता है तो उसके मालिकों के खिलाफ भी नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

Translate »