धनतेरस पर बाजार में जमकर हुई खरीदारी, सोने के जेवर और चांदी के सिक्के की रही मांग

राहुल जायसवाल

दुद्धी/सोनभद्र -धनतेरस पर बाजारों में खरीदारी के लिए लोगों की जमकर भीड़ उमड़ी। इससे शहर में हर जगह जाम नजर आया। बाजारों के आसपास सड़कों पर लोगों की परेशानी ज्यादा बढ़ गई। धनतेरस पर बाजारों में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी. दुकानों पर ग्राहकों का जमावड़ा लगा रहा। बाजारों को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

देश भर में धनतेरस की घूम हैधनतेरस के दिन नई चीजों को खरीदना बहुत शुभ माना जाता है. धनतेरस के दिन खासतौर पर सोने-चांदी के आभूषण समेत कई तरह की वस्तुओं की खरीद होती है. धनतेरस के दिन खरीदारी करने का विशेष महत्व है. खासकर लोग कीमती धातु को निवेश के तौर पर खरीदते हैं।

सोने-चांदी के आभूषणों की जमकर खरीदारी : धनतेरस पर दुद्धी के बाजरों में लोगों की भीड़ उमड़ी रही. चांदी के बर्तन, पायल, देवी देवताओं की मूर्तियां, सोने चांदी के सिक्के, सोने के गहने की खरीदारी जमकर हुई. ऐसे में दीपावली ही नहीं बल्कि शादी ब्याह को लेकर भी शहरी और ग्रामीणों ने जमकर सोने चांदी की खरीदारी की.दुद्धी व्यापार मंडल के पदाधिकारी व व्यापारी बन्धु बताते हैं कि दुद्धी शहर में धनतेरस के दिन करोड़ों रुपए की सोने-चांदी ,बर्तन ,इत्यादि की बिक्री होगी.उन्होंने बताया कि धनतेरस पर सोना चांदी की खरीदारी करना शुभ माना जाता है. इसलिए लोग अपनी आवश्यकता अनुसार ही नहीं बल्कि निवेश के लिए भी सोना चांदी खरीदते हैं.

इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की भी खूब बिक्री: कीमती धातु के अलावा कपड़ा बाजार, इलेक्ट्रॉनिक बाजार, सौंदर्य प्रसाधन, पूजा सामग्री, साज सज्जा, आर्टिफिशियल ज्वेलरी, मिठाई, पटाखे, पोस्टर स्टिकर, बनावटी फूल, ड्राई फ्रूट, इत्र, मिट्टी के दीये आदि की दुकानों पर सुबह बाजार खुलने के साथ ही ग्राहक उमड़ पड़े. ऑटोमाबाइल्स सेक्टर के कारोबारियों के यहां भी दुपहिया और चौपहिया नए वाहनों के साथ पुराने वाहनों की भी जमकर बिक्री हुई।

Translate »