क्षेत्राधिकारी अमित कुमार ने पटाखा गोदामों का किया निरीक्षण

घोरावल-सोनभद्र(रमेश कुशवाहा)। आगामी दीपावली त्यौहार के दृष्टिगत थाना घोरावल क्षेत्र के सभी आतिशबाजी लाइसेंस धारकों के गोदामों का मौके पर निरीक्षण किया गया तथा उनके स्टाफ बुक में अंकित आतिशबाज़ी माल का सत्यापन किया।
उपलब्ध माल के सत्यापन के साथ-साथ माल रखने हेतु बनाए गए गोदाम का भी निरीक्षण किया गया। लाइसेंस धारकों को

निर्देशित किया गया कि आतिशबाजी वाले सामान के पास बालू, पानी एवं अग्निशमन सिलेंडर को रखें तथा दरवाजे, खिड़की आदि को मजबूत बनवाए जिससे कि कोई भी व्यक्ति उसमें अनाधिकृत रूप से प्रवेश न कर सके। लाइसेंस धारकों को निर्देशित किया गया कि उनके द्वारा जितना माल खरीद एवं बेचा जा रहा है उसका पूर्ण अंकन अपने स्टाफ रजिस्टर में करें तथा आतिशबाजी माल किस-किस को बेचा गया है उसका नाम पता वह मोबाइल नंबर जरूर अंकित रहे। अवगत कराया

गया कि स्थाई लाइसेंस धारकों के अतिरिक्त जिला प्रशासन द्वारा दिवाली के त्यौहार के दृष्टिगत आतिशबाजी की दुकान लगाने हेतु तीन दिवस के लिए अस्थाई लाइसेंस भी जारी किए जा रहे हैं अतः जो भी व्यक्ति आतिशबाजी की दुकान लगाना चाहते हैं उन्हें दुकान लगाने हेतु यह अस्थाई लाइसेंस प्राप्त करना चाहिए । अगर कोई भी व्यक्ति बिना लाइसेंस के आतिशबाजी का सामान बेचते हुए पाया जाता है तो उसके विरुद्ध माल जब्तीकरण के साथ-साथ अन्य वैधानिक कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। इस मौके पर निरीक्षण के दौरान निरीक्षक अपराध थाना घोरावल मनोज कुमार, कस्बा चौकी प्रभारी शिवकुमार सिंह व अन्य पुलिस बल उपस्थित रहा।

Translate »