सड़कों पर बह रहा यूरिन, दुर्गन्ध के कारण चलना हो रहा मुश्किल

राहुल जायसवाल

दुद्धी(सोनभद्र)। देश में एक तरफ जहाँ स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं और हर साल स्वच्छता पर लाखों रूपये खर्च किए जा रहे हैं तो वहीं दुद्धी सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के गेट के पास बना यूरिनल स्वछता अभियान को मुँह चिढ़ाता हुआ नजर आ रहा हैं। सरकारी अस्पताल के गेट के पास बने पेशाब घर का पाइप फटने का कारण यूरिन सड़कों पर बह रहा हैं जिससे लोगों को अस्पताल आना जाना मुश्किल हो रहा हैं। मरीज एवं मरीजों के तिमारदार

जैसे ही अस्पताल गेट के पास पहुंचते हैं तो उन्हें दुर्गन्ध का सामना करना पड़ता हैं जिससे किसी तरह मुँह ढक कर अस्पताल आते व जाते हैं। यहां तक की कभी सड़कों पर यूरिन इतना ज्यादा आ जाता हैं की लोगों पर वाहन आदि से यूरिन का छीटा पर पड़ जाता हैं। सड़कों पर बहने वाले यूरिन को लेकर ऐसा भी नही है कि नगर पंचायत या अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारियो को पता नही है, क्योंकि एक तरफ अस्पताल के अधीक्षक सहित अन्य डॉक्टर प्रतिदिन उसी बदबू भरी रास्ते से गुजरते है तो वहीं नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी भी उसी रास्ते से गुजर कर चंद कदमों कि दुरी पर अपनी आवास में जाते है, फिर भी अभी तक उक्त यूरिनल की उचित व्यवस्था नही की गई। जिससे आमलोगों को यूरिन की बदबू से होकर मजबूरी में मुँह ढककर गुजरना पड़ रहा है।
नगर पंचायत अध्यक्ष कमलेश मोहन ने बताया कि नगर के सभी यूरिनल एवं सुलभ शौचालय की साफ -सफाई व देखरेख के लिए कर्मचारी नियुक्त हैं। यदि साफ-सफाई या अन्य कोई समस्या हैं तो तत्काल कर्मचारी भेजकर व्यवस्था दुरुस्त कराता हूँ।

Translate »