ऊर्जांचल की भूमि लिखेगी सृजन का इतिहास : चतुर्वेदी

  • प्रेस क्लब अनपरा का शपथ ग्रहण समारोह
  • पांच फीट की कलम भेंट की गई कलमकारों को
  • नव निर्वाचित अध्यक्ष आर पी सिंह ने पहना चांदी का ताज

अनपरा/सोनभद्र, ऊर्जांचल की धरती सृजन का नया इतिहास लिखने को तैयार है, कलम के सिपाही इस नई भूमिका के लिए तैयार हैं, यह कहना था वरिष्ठ पत्रकार विजय शंकर चतुर्वेदी का जो प्रेस क्लब अनपरा के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे । उन्होंने कहा कि पत्रकारों की एकजुटता के लिए प्रेस क्लब अनपरा एक उदाहरण प्रस्तुत करेगा ।
दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की गई, इस अवसर पर एक छोटे बच्चे साहिल सिंह द्वारा पांच फीट की निर्मित कलम को नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को सौंपा गया। मुख्य अतिथि द्वारा अध्यक्ष आर पी सिंह, महामंत्री गोविंद मिश्रा, उपाध्यक्ष दरोगा देव यादव, मंत्री विक्रम सिंह सोढी को शपथ दिलाई गई । उस समय सभागार तालियों से गूंज उठा जब अध्यक्ष आरपी सिंह को चांदी का मुकुट पहनाया गया । सभी सदस्यों को सदस्यता प्रमाणपत्र भी सौंपा गया।
इस अवसर पर उपस्थित इलेक्ट्रानिक मीडिया के सोनभद्र के जिलाध्यक्ष शांतनु विश्वास ने शुभकामना व्यक्त करते हुए समाचारों की निष्पक्षता पर बल दिया । यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष विजय विनीत ने कहा कि सोनभद्र के पत्रकारों ने अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए समाज को दिशा देने में भी अग्रणी भूमिका निभाई है। डाला प्रेस क्लब के अध्यक्ष सनोज तिवारी ने पत्रकारों को लोक कल्याणकारी कदम पर चलने की सलाह दी।
अध्यक्ष आरपी सिंह और संजय सिंह पन्ना द्वारा सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह और अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया गया। अतिथियों ने कार्यकारिणी के सभी सदस्यों को अंगवस्त्रम देकर अभिनंदन किया ।
अध्यक्षीय उदबोधन करते हुए इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट के पदाधिकारी संजय द्विवेदी ने कहा कि यह प्रेस क्लब अनपरा के लिए ऐतिहासिक अवसर है कि देश के प्रखर पत्रकारों और प्रमुख संगठनों के पदाधिकारियों ने शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया। समारोह का संचालन करते हुए चंद्रमौलि मिश्रा ने प्रेस क्लब अनपरा की भावी योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला।इस मौके पर नगर पंचायत अनपरा के अध्यक्ष विश्राम प्रसाद बैसवार, विधुशेखर मिश्र ,क्षत्रिय महासभा के जिलाध्यक्ष शेष नाथ सिंह समाजसेवी धनञ्जय उर्फ बबलू श्रीवास्तव,धर्मेन्द्र सिंह,बी के सिंह,कृष्णा सिंह के साथ-साथ पत्रकार जय प्रकाश सिंह,गजेन्द्र गुप्ता,नौसादअंसारी,संजय सिंह पन्ना,उमेश सिंह,संदीप शर्मा,अरमान खान,रोशन शर्मा,जगरनाथ व दीपक कुमार मौजूद रहे

Translate »