25केवी ट्रांसफार्मर व कनेक्शन लगवाने की उपभोक्ताओं ने किया मांग

मोहन गुप्ता

गुरमा (सोनभद्र)। सदर विकास खण्ड क्षेत्र के मारकुंडी-गुरमा मुख्य मार्ग स्थित रेलवे लाईन नयी बस्ती के लोगों ने विधुत विभाग के सम्बंधित विभागीय अधिकारियों से कई महिनों से नया कनेक्शन मागने के साथ 10केवी ट्रांसफार्मर की जगह 25केवी ट्रांसफार्मर लगवाने की मांग करते चले आ रहें हैं।

लेकिन आज तक कोई पहल नहीं किया गया है जिससे विद्युत उपभोक्ताओं में आक्रोश व्याप्त है। उक्त सम्बंध में अजय कुमार यादव, अभय कुमार, संजय सिंह, रैन सिंह, कमलेश यादव, राजेश कुमार पटेल, राजेश मिश्रा इत्यादि लोगों ने बताया कि 15 वर्ष पूर्व दर्जन भर उपभोक्ताओं के मद्देनजर विभाग व्दारा 10केवी का ट्रांसफार्मर लगया गया था। वर्तमान समय में

लगभग 5 पावर कनेक्शन के साथ 30 से उपर कनेक्शन धारक हैं दर्जन भर नया कनेक्शन धारक कनेक्शन लेने की लाईन में लगे हुए हैं, लेकिन विभागीय अधिकारियों द्वारा न तो नया कनेक्शन ही दिया जा रहा है और न तो 25केवी का ट्रांसफार्मर ही लगया जा रहा हैं। विभाग द्वारा ओभर लोड दिखाकर नया कनेक्शन भी नहीं दिया जा रहा हैं। इस सम्बंध में उपभोक्ताओं ने सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों समेत मुख्यमंत्री शिकायत पोर्टलर पर प्रार्थना पत्र लिखकर तत्काल नया कनेक्शन दिलवाने के साथ 25केवी का ट्रासफार्मर लगवाने की मांग किया जिससे आमजनमानस को राहत मिल सके।

Translate »