रजनीश दुग्गल, बृजेंद्र काला, आंचल मुंजाल और अभिषेक दुहान अभिनीत रामलीला की थीम पर आधारित है फिल्म

सुरभी चतुर्वेदी की रिपोर्ट

इस नवरात्र ‘मंडली’ उठाएगी रामलीला के पीछे का परदा

रजनीश दुग्गल, बृजेंद्र काला, आंचल मुंजाल और अभिषेक दुहान अभिनीत रामलीला की थीम पर आधारित है फिल्म

वाराणसी : इस बार नवरात्र के मौके पर रामलीला के थीम पर बनी फिल्म ‘मंडली’ की टीम वाराणसी में फिल्म और रामलीला के किरदारों पर परिचर्चा की ।

आज पराडकर स्मृति भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में फिल्म के कलाकार और निर्माता ने बताया आगामी 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में यह रिलीज होने के लिए तैयार है।

‘पैडमैन’ और ‘केसरी’ जैसी बड़ी फिल्मों में अभिनय कर चुके राकेश चतुर्वेदी ‘ओम’ के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मंडली’ नवरात्र के बीच चर्चा में है। हर वर्ष छोटे शहरों में होने वाली रामलीला के दौरान आयोजकों द्वारा अपने वित्तीय लाभ के लिए कराए जाने वाले बार-बालाओं के अश्लील नृत्य जैसे विषय पर फिल्म की पटकथा आधारित है।

इस फिल्म में अभिनेता अभिषेक दुहान, आंचल मुंजाल, रजनीश दुग्गल और बृजेंद्र काला मुख्य भूमिका में है। रेल्टिक पिक्चर्स के बैनर तले बनी इस फिल्म को प्रशांत कुमार गुप्ता, गीतिका गुप्ता और नीटू सबरवाल ने निर्माण किया है। फिल्म में अभिनेता विनीत कुमार, कंवलजीत सिंह, अलका अमीन, अश्वथ भट्ट, सहर्ष शुक्ला और नीरज सूद जैसे कलाकार भी रामलीला के मंच के पीछे के परदे को उठाते नजर आएंगे।

फिल्म के विषय को लेकर निर्माता प्रशांत बताते हैं कि,” फिल्म की कहानी कुछ ऐसे कलाकारों के इर्द-गिर्द घूमती है जो रामलीला मंडली में काम करते हैं। धर्म ग्रन्थ रामायण के किरदारों को कलाकार मंडली अपनी कला से समाज के बीच प्रदर्शित करती है। फिल्म के विषयवस्‍तु में रामायण में आस्‍था, समाज के शक्तिशाली लोगों के बीच संघर्ष और दर्शकों के आकर्षण को बनाने के लिए अश्लील नृत्यों का समावेश व्यक्तिगत लाभ के करने पर केंद्रित है। जहां रामलीला में परदे के पीछे का शोषण भी है तो दूसरी ओर फिल्म ‘मंडली’ शक्ति और विश्वास को दर्शकों के सामने लेकर आती है।”फिल्म के कलाकार आंचल मुंजाल और अभिषेक दुहान रविवार को वाराणसी के लोगों के बीच होंगे। इस दौरान कलाकार वाराणसी में विभिन्‍न स्‍थलों पर भ्रमण किया और अपने प्रशंसकों से भी इस दौरान मुलाकात किया ।

Translate »