एफआईआर की धमकी का राजनीतिक दलों और ट्रेड यूनियनों ने किया विरोध


● श्रम प्रवर्तन अधिकारी दुध्दी रामकुमार को हटाने की मांग ने पकड़ा जोर
● डीएलसी पिपरी को पत्र भेज जांच की मांग

सोनभद्र, 1 अक्टूबर 2023, उत्तर प्रदेश सरकार व्दारा निर्माण मजदूरों के लिए लागू योजनाओं में श्रम प्रवर्तन अधिकारी रामकुमार द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार का विरोध करने पर वर्कर्स फ्रंट के प्रदेश अध्यक्ष दिनकर कपूर को एफआईआर की धमकी देने की प्रदेश व जिले के राजनीतिक दलों, ट्रेड यूनियनों और जन प्रतिनिधियों ने कड़ी निंदा करते हुए उप श्रमायुक्त मिर्जापुर क्षेत्र पंकज सिंह राणा को पत्र भेज कर रामकुमार को दुध्दी व बभनी ब्लॉक के चार्ज से हटाने और उनके भ्रष्टाचार की जांच कराने की मांग की है।
डीएलसी को अवगत कराया गया कि दुध्दी और बभनी ब्लॉक के श्रम परिवर्तन अधिकारी रामकुमार द्वारा पूरे क्षेत्र में बड़े पैमाने पर सरकारी धन की लूट की गई है। सरकार की पुत्री विवाह, शिशु एवं मातृत्व हित लाभ, मृत्यु व अंत्येष्टि अनुदान, श्रमिक पंजीकरण, आधार सत्यापन और मोबाइल लिंक करने के नाम पर मजदूरों से पैसा लिया गया है। मकान बना रहे आम नागरिकों से सेस के नाम पर और होटल व ढाबा वालों से बाल श्रम के नाम पर अवैध वसूली की गई है। ऐसे में उनके रहते मजदूरों के कल्याण के लिए आ रहे सरकारी धन की हो रही लूट और उनके व्दारा की गई अवैध वसूली की निष्पक्ष जांच सम्भव नहीं है। इसलिए यह न्याय के हित में है कि उनको तत्काल प्रभाव से दुध्दी व बभनी ब्लॉक के चार्ज से हटाया जाए और उनकी जांच कराकर उन्हें दंडित किया जाए।
पत्र भेजने वालों में समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव चौधरी यशवंत सिंह, सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष एडवोकेट श्याम बिहारी यादव, सीपीएम के जिला सचिव नंदलाल आर्य, एटक के प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर, टीयूसीसी के प्रदेश महामंत्री प्रमोद पटेल, सीटू के राज्य समिति सदस्य अवधराज सिंह, इंटक के जिला अध्यक्ष हरदेव नारायण तिवारी, आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन की प्रदेश अध्यक्ष डॉ वीना गुप्ता, मजदूर किसान मंच के प्रदेश महासचिव डॉक्टर बृज बिहारी, उत्तर प्रदेश बुनकर वाहिनी के अध्यक्ष एकबाल अहमद अंसारी, रेनुकूट के सभासद नौशाद मियां, पिपरी के पूर्व सभासद कामरेड मारी, मल्लर देवी, वर्कर्स फ्रंट उपाध्यक्ष इंजीनियर दुर्गा प्रसाद, ठेका मजदूर यूनियन के अध्यक्ष कृपा शंकर पनिका, मंत्री तेजधारी गुप्ता, बैरखड के पूर्व प्रधान इस्लामुद्दीन, अजय राय प्रमुख रूप से रहे।

Translate »