मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए

वाराणसी से सुरभी चतुर्वेदी की रिपोर्ट

कार्यक्रम के दौरान किसी भी सड़क पर जाम नहीं लगनी चाहिये

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम सुनिश्चित किया जाए-योगी आदित्यनाथ

प्रधानमंत्री द्वारा वाराणसी में अटल आवासीय विद्यालय का लोकार्पण, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास एवं काशी संसद सांस्कृतिक महोत्सव के प्रतिभागियों एवं विजेताओं को पुरस्कृत करना, काशी के लिए बड़ी उपलब्धि होगी-मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने काल भैरव एवं बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन कर आशीर्वाद लिया

   वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी वाराणसी दौरे के दौरान आयोजित कार्यक्रमों की तैयारी की विस्तृत समीक्षा की। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रखें जाने का निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि आम जनमानस को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। संबंधित मार्गों पर सुरक्षा के दृष्टिगत मजबूत बैरिकेडिंग कराए जाने का भी निर्देश दिया।
      मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि कार्यक्रम के दौरान विशेष सतर्कता बरती जाए। स्वच्छता पर विशेष जोर देते हुए उन्होंने कार्यक्रम स्थल के आसपास सहित पूरे जनपद की साफ सफाई व्यवस्था कर चौबंद रखे जाने का निर्देश दिया। ट्रैफिक व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त रखे जाने हेतु ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ वरिष्ठ अधिकारियों को भी अलर्ट रहने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान लाभार्थियों को कार्यक्रम स्थल पर ले जाने एवं उन्हें वापस गंतव्य तक पहुंचाये जाने हेतु वाहनों की पर्याप्त व्यवस्था के साथ-साथ अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्ण कराए जाने का निर्देश दिया। कार्यक्रम के दौरान किसी भी मार्ग पर जाम की स्थिति उत्पन्न नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा वाराणसी में अटल आवासीय विद्यालय का लोकार्पण, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास एवं काशी संसद सांस्कृतिक महोत्सव के प्रतिभागियों एवं विजेताओं को पुरस्कृत करना, यह काशी के लिए बड़ी उपलब्धि होगी। मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि चूंकि गंजारी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बन रहा है इसके दृष्टिगत आसपास होटल रेस्टोरेंट कमर्शियल एक्टिविटी आदि के सुनियोजित विकास व्यवस्था को देखे जाने हेतु विकास प्राधिकरण के अधिकारी को निर्देशित किया।
       बैठक में उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर, स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल, आयुष एवं खाद्य सुरक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर मिश्र ‘दयालु’, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, महापौर अशोक तिवारी, एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा, पूर्व मंत्री एवं विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी, विधायक डॉ अवधेश सिंह, विधायक टी राम, पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन, कमिश्नर कौशल राज शर्मा व जिलाधिकारी एस. राजलिंगम सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी एवं विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
        तत्पश्चात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी के कोतवाल काल भैरव एवं बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

Translate »