मंडलायुक्त की अध्यक्षता में मंडलीय उद्योग बंधुओं की बैठक सम्पन्न

वाराणसी से सुरभी चतुर्वेदी की रिपोर्ट

जोनल, माइक्रो एंड स्मॉल इंटरप्राइजेज फैसिलिटेशन काउंसिल वाराणसी की भी बैठक आयोजित हुई

बैठक में एमएसएमई नीति-2017 पर भी चर्चा हुई

वाराणसी। मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में मंडलीय उद्योग बंधुओं की बैठक आयोजित हुई जिसमें मंडल के उद्योग बंधुओं द्वारा विभिन्न बिंदुओं पर अपनी बात रखी गयी। बैठक में उद्योग बंधुओं से संबंधित विद्युत विभाग, यूपीसीडा, अग्निशमन, उद्योग विभाग के संदर्भ में लंबित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गयी। औद्योगिक बंधुओं द्वारा रामनगर औद्योगिक क्षेत्र में जिवनाथपुर विद्युत सबस्टेशन से मीटर क्षतिपूर्ति के संबंध में बिजली विभाग द्वारा की गयी कार्रवाई पर नाराजगी जतायी जिसपर मंडलायुक्त ने चीफ इंजीनियर की अध्यक्षता में कमेटी बनाकर जांच कराने हेतु निर्देशित किया तथा जांच के दौरान कार्रवाई को सस्पेंड करने हेतु निर्देशित किया। मंडलायुक्त ने जौनपुर स्थित अर्चना इंटरप्राइजेज के स्वीकृत पुनर्वासन  के संबंध में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को पैसा देने हेतु निर्देशित किया गया।
    बैठक में सर्वप्रथम जोनल, माइक्रो एंड स्मॉल इंटरप्राइजेज फैसिलिटेशन काउंसिल वाराणसी की भी बैठक में कन्सीलियेशन एवं आब्रीट्रेशन हेतु, एमएसईएमसी पोर्टल पर प्रदर्शित संदभों के निस्तारण हेतु तथा काउन्सिल के प्रक्रियात्मक कार्य को ससमय सुनियोजित तरीके से संचालित किये जाने हेतु आवश्यक उपकरणों के क्रय किये जाने हेतु स्वीकृत किये जाने संबंधी बिंदुओं पर वार्ता हुई। मंडलायुक्त की अध्यक्षता में जनपद में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम प्रोत्साहन नीति 2017 के वित्तीय प्रोत्साहन हेतु औद्योगिक इकाईयों का विवरण जिनका वित्तीय समावेशन प्राप्त के संबंध में भी चर्चा हुई।
     बैठक से पूर्व मंडलायुक्त ने वाराणसी विकास समिति द्वारा पूर्व में संचालित मोक्ष वाहिनी को पुनः हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। समिति के अध्यक्ष आर के चौधरी द्वारा बताया गया कि कोरोना काल के पूर्व में मोक्ष वाहिनी का संचालन होता था जिसको पुनः संचालित किया जा रहा है।
      बैठक में उद्योग विभाग के संयुक्त आयुक्त उमेश कुमार सिंह, उद्योगपति आर के चौधरी समेत भारी संख्या में उद्योगपति शामिल हुए।

Translate »