देशप्रेम और त्याग का संदेश देती है शहीद उद्यान की मिट्टी : अनिल मौर्या

  • मेरी माटी – मेरा देश अभियान
  • एकत्र की गई शहीद उद्यान की मिट्टी

सोनभद्र, मेरी माटी – मेरा देश अभियान के तहत शहीद उद्यान की मिट्टी एकत्र की गई । शहीद उद्यान ट्रस्ट के चेयरमैन विजय शंकर चतुर्वेदी ने घोरावल विधायक अनिल मौर्या को उद्यान की पवित्र मिट्टी सौंपी, अतिथियों ने गौरव स्तंभ पर पुष्प अर्पित कर जिले के सभी सेनानियों के प्रति सम्मान प्रकट किया।
विजय शंकर चतुर्वेदी ने स्थल के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह स्थान सिर्फ पेड़ों का बगीचा नहीं , विरासत की गौरव गाथा है। यही वह स्थान हैं जहां अविभाजित मिर्जापुर का स्वतंत्रता आंदोलन के संघर्ष के कई आंदोलन यहां संपन्न हुए।
इस अवसर पर सदर ब्लाक प्रमुख अजीत रावत ने कहा कि यहां की मिट्टी में देशप्रेम , त्याग और बलिदान की खुशबू है। उन्होंने कहा कि वे जब भी इस स्थान पर आते हैं उन्हें इस स्थल से काफी ऊर्जा प्राप्त होती है। ओम प्रकाश दुबे ने कहा कि इस मिट्टी के स्पर्श से ही हम सब गौरवान्वित होते हैं।
भाजपा नेता गोविंद यादव ने मेरी माटी मेरा देश अभियान की व्याख्या करते हुए कहा कि बच्चों को प्रारंभ से ही एक कविता पढाई जाती थी कि – इस मिट्टी से तिलक करो यह धरती है बलिदान की, तो यही वह मिट्टी है जिससे हमसब प्रेरणा प्राप्त करते हैं।

Translate »