हिंडालको की अतुलनीय छवि को धूमिल करने की हो रही है कोशिश जिसका सीधा असर आम जनता पर पड़ेगा

हिंडाल्को प्रबंधन द्वारा प्रति वर्ष हजारों गरीब तपके के लोगो  को  चिकित्सा,शिक्षा,आजीविका एवं तकनीकी ज्ञान देता चला आ रहा है।

पीड़ित के मुताबिक लोग उसके निजी मामले में राजनीति कर रहे है जिससे उसको कोई लेना देना नहीं है

संजय द्विवेदी की खास रिपोर्ट


रेणुकूट(सोनभद्र) हिण्डाल्को का इतिहास हमेशा से मानवीय मूल्यों का रहा है। इस संस्थान की बीते कुछ दिनों से निजी स्वार्थ न पूरा होने से कुछ लोग छवि बिगाड़ने का अक्सर प्रयास किया जा रहा है। और यह से सोची समझी साजिश के तहत हो रहा है।हाल ही में हुई हॉस्पिटल में ए.सी वायर की चोरी के संबंध में सफाईकर्मी के साथ पूछताछ के दौरान वाद-विवाद की घटना पर कुछ लोग अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने की फिराक में हैं। जबकि सफाईकर्मी का स्पष्ट तौर पर कहना है कि वाद-विवाद का मामला उससे पूछताछ के दौरान हुई गहमगामी का हिस्सा था न कि किसी पूर्वाग्रह या उद्देश्य से प्रेरित।
बावजूद इसके कंपनी प्रबंधन सफाईकर्मी से हुये वाद-विवाद के कथित मामले में सख्त एक्शन लिया है और आरोपितों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की कार्रवाई को अंजाम दिया है।
  सूत्रों के अनुसार मिली जानकारी के मुताबिक जिन्होंने गलत किया है कंपनी प्रबंधन उनके साथ कभी नहीं खड़ी हो सकती न कभी अपने उसूलों से समझौता करेगी।
  बल्कि हिण्डाल्को के आदर्शों से खिलवाड़ करने वाले को बख्शा नहीं जाइएगा। कंपनी द्वारा कथित पीड़ित व्यक्ति को मुफ्त इलाज, बेहतर उपचार के साथ सभी सुविधायें दे रहीं है। मामले को लेकर आंतरिक समिति सघन जाच कर रही है। पीड़ित के मुताबिक लोग उसके निजी मामले में राजनीति कर रहे है जिससे उसको कोई लेना देना नहीं है। उसके साथ हुई किसी भी ज्यादती पर कंपनी प्रबंधन आरोपियों पर कार्रवाई कर रही है। हिण्डाल्को है तो रेनुकूट है। कितने परिवार यहां से अपनी रोजी रोटी चला रहे हैं। हर छोटी से छोटी सुविधाएं सिर्फ कर्मचारियों के लिए नहीं अपितु हमारे कैंपस से बाहर रहने वाले परिवारों के लिए भी हैं। कृपया इसे राजनीति का अड्डा न बनाएं।हिंडाल्को प्रबंधन द्वारा प्रति वर्ष हजारों गरीब तपके के लोगो को चिकित्सा,शिक्षा,आजीविका एवं तकनीकी ज्ञान देता चला आ रहा है।

Translate »