निदेशक (प्रचालन) श्री रमेश बाबू वी. ने किया एनटीपीसी रिहंद का दौरा

बीजपुर (रामजियावन गुप्ता) एनटीपीसी रिहंद में श्री रमेश बाबू वी. निदेशक (प्रचालन), ने श्री प्रवीण सक्सेना क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (उत्तर) और श्री अरिंदम सिन्हा, कार्यकारी निदेशक (प्रचालन सेवाएं) के साथ एनटीपीसी रिहंद का दौरा किया ।
इसी कड़ी में सर्वप्रथम श्री रमेश बाबू वी. निदेशक (प्रचालन) ने ड्राई ऐश निकासी प्रणाली (स्टेज III) का उद्घाटन श्री प्रवीण सक्सेना क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (उत्तर), श्री अरिंदम सिन्हा, कार्यकारी निदेशक (प्रचालन सेवाएं), श्री संजीव कुमार, परियोजना प्रमुख (रिहंद) महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) श्री पंकज मेदिरत्ता, महाप्रबंधक (एडीएम) श्री राजीव सिन्हा जीएम, महाप्रबंधक (ईंधन प्रबंधन) श्री के गोपाल कृष्णा और एनटीपीसी रिहंद के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की गरिमामयी उपस्थिति में किया। तत्पश्चात उन्होंने हेल्पर सेल साइट का भी दौरा किया।
तदोपरांत उन्होंने रिहंद इकाइयों के केंद्रीय नियंत्रण कक्ष (सीसीआर) का दौरा कर कर्मचारियों के साथ संवाद किया और हो रहे कार्य का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के पश्चात उन्होने एनटीपीसी रिहंद के युवा कार्यपालकों के साथ बातचीत भी की जिसमें उन्होने युवा कार्यपालकों को एनटीपीसी जैसी उत्कृष्ट संस्था से जुड़ने हेतु बधाई दी और कहा कि वे एनटीपीसी के भविष्य हैं और आने वाले समय में वें लगन व निष्ठा के साथ अपने कार्य का निर्वहन करें तथा एनटीपीसी को नयी ऊंचाइयों तक पहुंचाएँ ।
तत्पश्चात उन्होंने सेंट्रल रिपेयर फैसिलिटी (सीआरएफ) का दौरा किया, जो एनटीपीसी रिहंद की एक अनूठी पहल है और सीआरएफ में चल रही गतिविधियों का अवलोकन और समीक्षा किया ।
अंत में उन्होंने कर्मचारी विकास केंद्र (ईडीसी), एनटीपीसी रिहंद का दौरा किया जहां उन्होंने बालिका सशक्तिकरण अभियान 2023 के प्रतिभागियों के साथ बातचीत की और उन्हें अपने लक्ष्य को प्राप्त करने और अपने सपनों को हासिल करने के लिए प्रोत्साहित किया। एनटीपीसी रिहंद द्वारा आयोजित बालिका सशक्तिकरण अभियान 2023 कार्यक्रम में भाग लेने वाली छात्राओं के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने और बातचीत करने के पश्चात उनका रिहंद का दौरा पूर्ण हुआ।

Translate »