सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण, मोदी सरकार के सफलतम नौ वर्षो की पहचान-योगी आदित्यनाथ

वाराणसी से सुरभी चतुर्वेदी की रिपोर्ट

सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण, मोदी सरकार के सफलतम नौ वर्षो की पहचान-योगी आदित्यनाथ

मोदीजी ने पिछले नौ वर्षो में देश की दिशा व दशा दोनो बदली-मुख्यमंत्री

भारत के उत्थान और वैश्विक मंच पर मानवता के कल्याण के लिए काम कर रही बीजेपी-योगी

दो-तीन साल में हम दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहे हैं-मुख्यमंत्री

कश्मीर कभी अशांत और आतंकवाद की चपेट में था। आज वह शांति की नई राह पर बढ़ चुका है-योगी आदित्यनाथ

हाल ही में पीएम मोदी के 6 दिवसीय यात्रा को हम सबने देखा है, ये यात्रा भारत की बढ़ती ताकत का अहसास कराती है-योगी

देश की संसद में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काशी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं

यही कारण है कि काशी दुनिया के लिए आकर्षण का केंद्र है-मुख्यमंत्री

जी 20 की सर्वाधिक बैठकें यहां हो रही हैं-योगी आदित्यनाथ

काशी जगमगा रही है, काशी वैश्विक स्तर पर नये आकर्षण का केंद्र बना है-मुख्यमंत्री

काशी इसलिए काशी है, क्योंकि काशी अविनाशी है-योगी आदित्यनाथ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काशी को पुनर्प्रतिष्ठा और पहचान दी है-योगी

टिफिन बैठक में भोजन से ज्यादा आपसी “प्रेम” का आदान-प्रदान होता है-योगी आदित्यनाथ वाराणसी । आज का भारत अगर मैत्री निभाना जानता है, तो दुश्मन की मांद में घुसकर जवाब देना भी उसे अच्छी तरह आता है। देश की आंतरिक और बाह्य सीमाएं आज पूरी तरह से सुरक्षित हैं। 2014 से पहले भारत में सरकार के प्रति अविश्वास और आक्रोश का भाव था, बड़े-बड़े आंदोलन हो रहे थे, मगर बीते 9 साल में भारत की तरक्की को हर कोई महसूस कर रहा है। पूरी दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर आये और बिरदोपुर स्थित कैलाश मठ में आयोजित कैंट विधानसभा के कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन बैठक किये। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी भारत के उत्थान और वैश्विक मंच पर मानवता के कल्याण के लिए कार्य कर रही है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से बीजेपी कार्यकर्ताओं में विचारधारा और संगठन के प्रति आत्मीय भाव पैदा करने के लिए आज प्रदेश की सभी विधानसभाओं में टिफन बैठकों का आयोजन हो रहा है। काशी में टिफिन बैठक में शामिल होने पर मुझे अत्यंत हर्ष की अनुभूति हो रही है। उन्होंने कहा कि हम सब ने 9 साल में भारत की बदलती तस्वीर को देखा है। 2014 से पहले का भारत और उसके बाद का भारत हमारे सामने है। पहले देश के अंदर बड़े-बड़े आंदोलन चल रहे थे। सरकार के प्रति जनता में गुस्सा, आक्रोश और अविश्वास देखने को मिल रहा था। प्रतिदिन एक नया भ्रष्टाचार सामने आता था। आंतरिक और बाह्य सुरक्षा खतरे में थी, लेकिन पिछले 9 साल में हमने बदलते हुए भारत को देखा है। हाल ही में पीएम मोदी के 6 दिवसीय यात्रा को हम सबने देखा है। ये यात्रा भारत की बढ़ती ताकत का अहसास कराती है। अन्य देशों में भारत की कैसी प्रतिष्ठा बढ़ी है आप सबने देखा है।कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज भारत दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था है। अगले दो-तीन साल में हम दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहे हैं। कश्मीर कभी अशांत और आतंकवाद की चपेट में था। आज वह शांति की नई राह पर बढ़ चुका है। पूर्वोत्तर के राज्य में कभी उग्रवाद चरम पर था, आज उन राज्यों में बीजेपी की सरकार होने से वे विकास और नये विश्वास के साथ आगे बढ़ रहे हैं। पहले 120 जिले नक्सलवाद की चपेट में थे आज मुश्किल से 3 से 4 जिले में ये गतिविधियां दिखाई देती हैं। विरासत के सम्मान के लिए तमाम कदम उठाए गये हैं। काशी विश्वनाथ धाम, अयोध्या का श्रीराम मंदिर, केदारनाथ मंदिर और महाकाल का पुनरुद्धार पीएम मोदी के नेतृत्व का परिणाम है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दुनिया में वैश्विक लीडर के रूप में मान्यता मिली है। देश की संसद में पीएम मोदी काशी का प्रतिनिधित्व कर रहे हें। यही कारण है कि काशी दुनिया के लिए आकर्षण का केंद्र है। जी 20 की सर्वाधिक बैठकें यहां हो रही हैं। काशी जगमगा रही है। काशी वैश्विक स्तर पर नये आकर्षण का केंद्र बना है। काशी इसलिए काशी है क्योंकि काशी अविनाशी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काशी को पुनर्प्रतिष्ठा और पहचान दी है। यही नहीं पीएम के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश आज बीमारू राज्य से ऊपर उठ चुका है। उत्तर प्रदेश विकास, सुरक्षा और सुशासन का एक मानक बना है। यूपी आज जिस मार्ग का अनुसरण कर रहा है, वो दिन दूर नहीं जब ये भारत के ग्रोथ इंजन के रूप में स्थापित हो जाएगा। इस दिशा में हमें मिलकर प्रयास करना है।उन्होंने कहा कि आज हाईवे हो या वाटर-वे, रेलवे हो या एअरपोर्ट कोई भी ऐसा क्षेत्र नही है जहां विकास कार्य अपने तीव्रतम गति से ना चल रहा हो। प्रत्येक क्षेत्र में अभूतपूर्व परिवर्तन देखने को मिल रहा है। काशी की जनता और यहां आने वाले लाखो श्रद्धालुओ के सुगम यातायात के लिए रोप-वे का निर्माण किया जा रहा है और काशी अपने आप में विकास का एक नया रोल मॉडल बन रहा है। उन्होंने कहा कि आप कार्यकर्ताओ को जनमानस के बीच जाकर सरकार की इन ऐतिहासिक उपलब्धियो की चर्चा करनी है और केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे।जन-कल्याणकारी योजनाओ से लोंगो को अवगत कराना है।
बताते चलें कि सेवा सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित मोदी सरकार के सफलतम नौ वर्ष पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी वाराणसी महानगर द्वारा आयोजित विभिन्न कार्यक्रमो की श्रृंखला में 11 जून को कैंट विधानसभा अन्तर्गत महमूरगंज स्थित कैलाश मठ में टिफिन बैठक का आयोजन किया गया। टिफिन बैठक कार्यक्रम में स्वागत भाषण कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव एवं संचालन अमित राय ने किया। धन्यवाद ज्ञापन क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल ने दिया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 102 वर्षीय महामंडलेश्वर स्वामी रामचंद्र गिरी से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम पूछा। उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन पूजन भी किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कैलाश मठ में महादेव के मंदिर में दर्शन पूजन एवं जलाभिषेक किया।
इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर, स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल, आयुष एवं खाद्य सुरक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दया शंकर मिश्र ”दयालू”, कैलाश मठ के महामंडलेश्वर आशुतोषानंद जी महाराज, स्वामी अनंतानंद जी महाराज, महापौर अशोक तिवारी, एमएलसी अशोक धवन, पूर्व विधायक डॉ ज्योत्सना श्रीवास्तव, कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव, पिंडरा विधायक डॉ अवधेश सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्य, क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल, प्रदेश मंत्री शंकर गिरी, मनीष कपूर, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया, केदार नाथ सिंह, रामगोपाल मोहले, अशोक पाण्डेय, हर्षपाल कपूर, अशोक राय, सुधीर मिश्रा, शैलेंद्र मिश्रा, वैभव कपूर, सुधीर सिंह, अशोक पटेल, मधुप सिंह, अभिषेक मिश्रा, नागेश्वर पाण्डेय सहित मीडिया प्रभारी काशी क्षेत्र नवरत्न राठी के अलावा अनेको पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Translate »